close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मलेशिया मास्टर्स: इंतानोन ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब, सोन वान हो भी बने चैंपियन

थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराया. 

मलेशिया मास्टर्स: इंतानोन ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब, सोन वान हो भी बने चैंपियन
थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन फाइनल जीतने के बाद दर्शकों का अभिवादन करती हुईं. (फोटो: PTI)

क्वालालंपुर: थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है. उन्होंने रविवार को खेले गए फाइनल में स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी कैरोलिना मारिन को हराया. पुरुष सिंगल्स का मुकाबला दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने जीता. 

छठी वरीयता प्राप्त रतचानोक इंतानोन ने महिला सिंगल्स के फाइनल में चौथी वरीय कैरोलिना मारिन को 21-9, 22-20 से मात दी. यह मुकाबला 42 मिनट तक चला. इस मैच से पहले मारिन ने इंतानोन के खिलाफ बीते चार में से तीन मैच जीते थे.  

इंतानोन ने शुरू से ही अपना दबदबा कायम रखा. उन्होंने पहले गेम में ही 6-1 की बढ़त ले थी और उन्होंने यहां से इंतानोन को फिर मैच में वापस नहीं आने दिया. दूसरे गेम में मारिन ने अच्छा खेल खेला और 10-7 की बढ़त ले ली, लेकिन इंतानोन ने 12-12 से स्कोर बराबर कर लिया. मारिन ने गेम खत्म होने के करीब 19-18 से बढ़त ले ली, लेकिन एक बार फिर इंतानोन ने मारिन को पीछे छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें: रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड को किया आगाह, सिर्फ विराट नहीं, इन 2 बल्लेबाजों से भी रहना सतर्क

इस मैच के ठीक बाद पुरुष सिंगल्स का फाइनल मुकाबला हुआ. इसमें दक्षिण कोरिया के सोन वान हो और चीन के चेन लॉन्ग के बीच मैच खेला गया. चौथी वरीय सोन वान हो और तीसरी वरीय चेन लॉन्ग के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद थी. ऐसा हुआ भी और यह मुकाबला 55 मिनट में खत्म हुआ. दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने कांटे का यह मुकाबला 21-17, 21-19 से जीता. 
 

Son Wan Ho
चैंपियन सोन वान हो (दाएं) मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई और चेन लॉन्ग (बाएं) के साथ. (फोटो: PTI) 

 

मलेशिया मास्टर्स साल का पहला बड़ा टूर्नामेंट था. इस टूर्नामेंट में भारत की साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने हिस्सा लिया. साइना नेहवाल सेमीफाइनल में कैरोलिना मारिन से हार गई थीं. श्रीकांत का सफर तो क्वार्टर फाइनल में थम गया था. उन्हें दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने हराया.

इंडोनेशिया मास्टर्स में खेलेंगे सिंधु, श्रीकांत और साइना
साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत मलेशिया मास्टर्स के बाद इंडोनेशिया मास्टर्स में हिस्सा लेंगी. इस टूर्नामेंट में ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु भी उतरेंगी. यह उनका 2019 में पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट होगा. पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स में दूसरी वरीयता दी गई है. पारुपल्ली कश्यप भी इस टूर्नामेंट में उतरेंगे. कश्यप ने मलेशिया मास्टर्स में भी हिस्सा लिया था.