विराट कोहली को मिलेगा मनपसंद कोच! रवि शास्त्री भी करेंगे अप्लाई

टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने भारत के प्रमुख कोच के पद पर आवेदन करने का फैसला किया है. पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद से कोच पद को लेकर कई नामों की अटकलें लगाई जा रही थीं. 

विराट कोहली को मिलेगा मनपसंद कोच! रवि शास्त्री भी करेंगे अप्लाई
रवि शास्त्री कोच पद के प्रबल दावेदारों में से हैं

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के पद पर आवेदन करने का फैसला किया है. पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद से कोच पद को लेकर कई नामों की अटकलें लगाई जा रही थीं. 

 

BCCI ने कोच पद के आवेदन के लिए समय सीमा 9 जुलाई तक बढ़ाई

कुंबले-कोहली के बीच अनबन और मीडिया में आए बयानों के बीच रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए शास्त्री ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि "हां, मैंने इस पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है." गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (आईसीसी) के कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के बाद 20 जून को अनिल कुंबले ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. 

आपको बता दें कि कुंबले के इस्तीफे के बाद से कई नामों को लेकर मीडिया में चर्चा थी. इन चर्चाओं के बीच बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश इस पद के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं लेकिन अब रवि शास्त्री के सामने इन सभी का पलड़ा हल्का नजर आ रहा है. क्योंकि शास्त्री के लिए कोहली की पसंदगी जगजाहिर है. वह पहले ही कह चुके हैं कि शास्त्री के साथ वह सहज रहते हैं. शास्त्री की भी कोहली के साथ कैमेस्ट्री साफ नजर आती है. इसलिए कहा जा रहा है कि कोच पद की रेस में शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं. 

क्या अनिल कुंबले के इस्तीफे बाद खुल गए हैं रवि शास्त्री के लिए दरवाजे?
 

आपको बता दें कि बीसीसीआई के कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मई थी. लेकिन बाद में बोर्ड ने इसकी समयसीमा बढ़ाकर 9 जुलाई कर दी है. पिछले हफ्ते बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि भारतीय टीम को अगले महीने होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले टीम को नया कोच मिल जाएगा. नए कोच का कार्यकाल जून 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्व कप तक होगा. 

पहले भी टीम के साथ जुड़े रहे हैं शास्त्री

शास्त्री 2014 और 2016 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक थे, शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने 2015 के विश्व कप और 2016 टी -20 विश्व कप खेला. शास्त्री ने 2016 में भी टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन अनिल कुंबले को चुना गया था. ऐसे में इस बार कोच के रूप में उनका सिलेक्शन साफ नजर आ रहा है. पहला तो वो विराट कोहली की पसंद है और दूसरा आवेदन करने वालों की तुलना शास्त्री के पास एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, पूर्व टेस्ट कप्तान और टीम प्रबंधन में अहम भूमिका निभाने का अनुभव भी है.