ललित मोदी को झटका, RCA ने नागौर जिला संघ को निलंबित किया
Advertisement

ललित मोदी को झटका, RCA ने नागौर जिला संघ को निलंबित किया

RCA ने ललित मोदी के नेतृत्व वाले नागौर जिला संघ को निलंबित किया (फाइल पिक)

जयपुरः आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी को करारा झटका लगा है क्योंकि हाल में राजस्थान क्रिकेट संघ यानि आरसीए की नव नियुक्त कार्यकारिणी ने आज नागौर जिला संघ यानि एनडीए को निलंबित कर दिया. इस संघ के अध्यक्ष ललित मोदी और सचिव आर.सी.नांदू थे. 

छह सदस्यीय कार्यकारिणी ने बीसीसीआई को खुश करने के लिए इसके सचिव राजेंद्र सिंह नंदू को भी निलंबित करने का आदेश दिया है लेकिन इस कदम से कानूनी उलझनें और बढ़ेंगी जिससे राज्य क्रिकेट पूरे एक दशक से जूझ रहा है. यह कदम बीसीसीआई का आरसीए पर लगा निलंबन हटाने और वित्तीय मदद पाने की योजना के तहत उठाया गया है जो पिछले चार वर्षो से बंद है.

ललित मोदी के बेटे रूचिर मोदी को हरा सीपी जोशी बने राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष

आरसीए के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी की बैठक में बीसीसीआइ से आरसीए का निलंबन समाप्त कराने को लेकर लंबी चर्चा हुई. इसके बाद यह तय किया गया कि मोदी के नागौर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष रहते हुए आरसीए का निलंबन समाप्त नहीं हो सकता, इसलिए उनका निलंबन आवश्यक है. जोशी ने कहा कि मोदी के निलंबन का फैसला सर्वसम्मति से किया गया है. आरसीए को उम्मीद है कि सोमवार को होने वाली बीसीसीआइ की बैठक में उसका निलंबन समाप्त हो सकता है.

Trending news