टेनिस: भारतीय सरजमीं पर अपने मैच में फेडरर ने बिखेरा अपना जलवा
Advertisement

टेनिस: भारतीय सरजमीं पर अपने मैच में फेडरर ने बिखेरा अपना जलवा

हजारों भाग्यशाली टेनिस प्रेमियों का आज यहां तब रोजर फेडरर को पहली भारतीय सरजमीं पर खेलने का अवसर मिला जब विश्व का यह दिग्गज खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग के दिल्ली चरण में खेलने के लिये कोर्ट पर उतरा। फेडरर की अगुवाई वाली इंडियन एसेस ने सिंगापुर स्लैमर्स को 26-16 से हराया।

टेनिस: भारतीय सरजमीं पर अपने मैच में फेडरर ने बिखेरा अपना जलवा

नई दिल्ली : हजारों भाग्यशाली टेनिस प्रेमियों का आज यहां तब रोजर फेडरर को पहली भारतीय सरजमीं पर खेलने का अवसर मिला जब विश्व का यह दिग्गज खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग के दिल्ली चरण में खेलने के लिये कोर्ट पर उतरा। फेडरर की अगुवाई वाली इंडियन एसेस ने सिंगापुर स्लैमर्स को 26-16 से हराया।

फेडरर का भारत में पदार्पण शानदार रहा। उन्होंने भारतीय टेनिस तारिका सानिया मिर्जा के साथ मिलकर मिश्रित युगल में ब्रूनो सोरेस और डेनियला हंतुचोवा को 6-0 से हराया। इसके अलावा उन्होंने थामस बर्डिच के खिलाफ पुरूष एकल और रोहन बोपन्ना के साथ पुरूष युगल में भी जीत दर्ज की। दिन की शुरूआत में लीजेंड मैच खेला गया जिसमें स्लैमर्स के पैट राफ्टर ने इंडियन एसेस के पीट संप्रास को 6-2 से हराया। फेडरर ने पुरूष युगल में बोपन्ना के साथ जोड़ी बनायी और निक कीर्गियोस और लेटिन हेविट को 6-1 से करारी शिकस्त दी। इसके बाद स्विस खिलाड़ी ने बर्डिच को पुरूष एकल में 6-4 से हराया।

महिला एकल मैच में अन्ना इवानोविच ने डेनियल हंतुचोवा को 6-5 से हराया। इससे पहले फेडरर आज सुबह एक अन्य महान खिलाड़ी संप्रास के साथ यहां पहुंचे थे। फेडरर ने जब से आईपीटीएल के दिल्ली चरण में खेलने की घोषणा की तभी से टेनिस प्रेमी उनके आने को लेकर उत्साहित थे। फेडरर ने भी ट्विटर के जरिये अपना उत्साह दिखाया और अपने प्रशंसकों को फोटोशोप के जरिये के देश का नजारा दिखाने को कहा था क्योंकि उन्हें इस दौरान कहीं घूमने का मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने इसलिए यहां पहुंचने पर संप्रास के साथ फोटो ट्वीट किया था।

सानिया ने मजाकिया अंदाज में कहा, रोजर के साथ खेलना सम्मान की बात है। मैं उनके साथ आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलना चाहूंगी। रिकार्ड 17 बार ग्रैंडस्लैम जीत चुके फेडरर ने कहा, मैं यहां अपने खेल को लेकर हैरान हूं। मैं एकल, युगल और मिश्रित युगल में खेला और मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। यह प्रारूप दिलचस्प है और इसे खेलने में मजा आता है। हम पेशेवर सर्किट में टीम नहीं उतार सकते और यहां उसके लिये जगह है। इस तरह से लोगों को कुछ अच्छी टेनिस देखने का भी मौका मिलेगा।

शहर के पंचतारा होटल में भारतीय मेहमानवाजी का स्वाद चखने के बाद फेडरर मैच से आधा घंटा पहले इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचे। मैच स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे शुरू हुआ। वह मैदान पर पहुंचे और उन्होंने संप्रास से बात करनी शुरू की। दर्शकों के लिये यह विशेष क्षण था । स्टेडियम में से आवाजें गूंज रही थी ‘वी लव यू फेडरर’। इसके बाद मिलकर 31 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले इन दोनों दिग्गजों ने एक साथ आधे घंटे तक अ5यास किया। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद 15 हजार दर्शकों का उत्साह देखते ही बनता है।

 

Trending news