20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने बनाया हार का रिकॉर्ड, नंबर 1 रैंकिंग गंवाई
Advertisement

20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने बनाया हार का रिकॉर्ड, नंबर 1 रैंकिंग गंवाई

विश्व रैंकिंग में 175वें स्थान पर काबिज कोकिनाकिस ने 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर पर 3-6, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की.

20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने बनाया हार का रिकॉर्ड, नंबर 1 रैंकिंग गंवाई

मियामी : स्विस स्टार रोजर फेडरर मियामी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में आस्ट्रेलियाई क्वालीफायर थानासी कोकिनाकिस से हारकर उलटफेर का शिकार बने, जिससे वह वर्ल्ड रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा देंगे. विश्व रैंकिंग में 175वें स्थान पर काबिज कोकिनाकिस ने 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर पर 3-6, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की. कोकिनाकिस ने तीसरे सेट टाई्ब्रेकर से जीतने के बाद कहा, ‘मैं काफी शांत था. लेकिन अंदर मैं काफी खुश और उत्साहित था. लेकिन मैंने संयम बनाये रखा.’

  1. अब नई एटीपी रैकिंग में नंबर वन की पोजीशन गंवाएंगे फेडरर
  2. रफेल नडाल फिर से पहुंचेंगे टेनिस रैंकिंग में पहले नंबर पर
  3. अब तक 20 ग्रेंडस्लैम जीत चुके हैं रोजर फेडरर अब तक

फेडरर की ये हार अब तक सबसे कम रैंकिंग खिलाड़ी के खिलाफ मिली हार रही. इससे पहले उन्हें रिचर्ड गेसकेट नाम के टेनिस खिलाड़ी के खिलाफ हार मिली थी.
अब तक सबसे कम रैंकिंग वाले इन खिलाड़ियों के खिलाफ हारे फेडरर

175वें नंबर के खिलाड़ी थानासी कोकीनाकिस मियामी ओपन 2018
101 रिचर्ड गेसकेट मोंटे कार्लो 2005
98 मार्डी फिश इंडियन वेल्स 2008
79 टॉमस बेडिक, ओलंपिक 2004

इंग्लैंड की महिला टीम ने 199 रन बनाकर रच दिया इतिहास

फेडरर ने आस्ट्रेलियन ओपन में 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद फरवरी में रोटरडम में एटीपी खिताब हासिल कर रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था, लेकिन उन्हें शीर्ष स्थान पर बने रहने के लिये क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने की जरूरत थी. टूर्नामेंट के अंत में जब रैंकिंग जारी होगी तो स्पेन के राफेल नडाल पहला स्थान हासिल कर लेंगे. फेडरर ने कहा, ‘‘इस मैच के बाद ऐसा ही होता. मुझे ऐसा ही लगता है. यह काफी बुरा रहा. कभी कभार ऐसे भी मैच होते हैं. आपको तरीका ढूंढना होता है, लेकिन आज मैं ऐसा नहीं कर सका.’

अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के IPL में खेलने पर तलवार लटकी

अब कोकिनाकिस अगले दौर में स्पेन के अनुभवी फर्नांडो वर्डास्को से भिड़ेंगे, जिन्होंने हमवतन गुलीरेमो गार्सिया लोपेज पर 4-6, 6-0, 6-2 से जीत दर्ज की. चेक गणराज्य के 10वें वरीय थामस बर्डिच ने जापान के योशिहितो निशियोका को 6-1, 6-4 से शिकस्त दी. अब उनका सामना अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो से होगा जिन्होंने ब्रिटेन के 21वें वरीय कायले एडमंड को 7-6, 4-6, 7-6 से हराया.

Trending news