close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Rogers Cup: नडाल बिना सेमीफाइनल खेले फाइनल में पहुंचे, बोपन्ना-शापोवालोव हुए बाहर

राफेल नडाल को रोजर्स कप के सेमीफाइनल में गेल मोनफिल्स के चोटिल होकर नाम वापस लेने से वॉकओवर मिला. रोहन बोपन्ना- डेनिस शापोवालोव की जोड़ी सेमीफाइनल में हार गई.

Rogers Cup: नडाल बिना सेमीफाइनल खेले फाइनल में पहुंचे, बोपन्ना-शापोवालोव हुए बाहर
रफेल नडाल चार बार इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं. (फोटो :PTI)

मॉन्ट्रियल: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रोजर्स कप में पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. नडाल ने 51वीं बार किसी एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. वहीं भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी युगल वर्ग के सेमीफाइनल में हारकर रोजर्स कप से बाहर हो गई है. वहीं महिला वर्ग के फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स का मुकाबला कनाडा की बियान्का एंड्रेस्कू से होगा. 

मोनफिल्स ने नाम वापस लिया था
नडाल के प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल में नाम वापस ले लिया और स्पेनिश खिलाड़ी को वॉकओवर मिला. फाइनल में नडाल का सामना रूस के डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में केरन खाचानोवा को 6-1, 7-6 (6) से मात दी. इससे पहले टॉप सीड नडाल ने शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर-7 इटली के फेबियो फोग्निनी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 2-6, 6-1, 6-2 से पराजित किया था. 

फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं नडाल
नडाल ने चार बार इस टूर्नामेंट का खिताब का जीता है. एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में स्पेनिश खिलाड़ी ने अब तक 380 मुकाबले जीते हैं.नडाल इस टूर्नामेंट के प्रीक्वार्टर फाइनल मैच में ही एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के मामले में स्विस दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए थे. फेडरर इससे पहले एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में 379 मुकाबले जीत कर टॉप पर थे. 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल अब 35वीं बार 1000 मास्टर्स का खिताब जीतने के करीब हैं

 रोहन बोपन्ना- शापोवालोव की जो़ड़ी सेमीपाइनल में हुई बाहर
नीदरलैंड्स के रोबिन हासे और वेस्ले कूलहोफ ने बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी को एक कड़े मैच में 7-6 (7-3), 7-6 से मात दी. यह मैच 90 मिनट से भी अधिक समय तक चला. हासे और कूलहोफ टूर्नामेंट के फाइनल में खिताब के लिए स्पेन के मार्सेल ग्रानोलर्स और अर्जेटीना के होरासिया जेबालोस की जोड़ी से भिड़ेंगे. बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के बेनोइट पायरे और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ वॉकओवर मिला था. इससे पहले, बोपन्ना एवं शापोवालोव ने निकोला माहुत एवं एडौर्ड रोजर-वेसलिन की चौथी सीड फ्रेंच जोड़ी और काइल एडमंड एवं टेलर फ्रिट्ज को मात दी थी.
(इनपुट आईएएनएस)