रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, डेविड फेरर को दी मात

क्वॉर्टर फाइनल में फेडरर का सामना स्पेन के ही रोर्बटो बाउतिस्ता से होगा जिन्होंने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 4-6, 7-6(7-5), 7-6(7-2) मात देते हुए क्वार्टर फाइनल का सफल तय किया है.

रोजर्स कप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, डेविड फेरर को दी मात
फेडरर ने स्पेनिश खिलाड़ी फेरर को 4-6, 6-4, 6-2 से मात दी. (फाइल फोटो)

मांट्रियल: दूसरी वरीय स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने रोजर्स कप में स्पेन के डेविड फेरर को मात देते हुए क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. फेडरर ने स्पेनिश खिलाड़ी को 4-6, 6-4, 6-2 से मात दी. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मौजूदा विंबलडन विजेता फेडरर की सर्विस को फेरर ने पहले सेट में दो बार तोड़ा और पहला सेट जीत ले गए.

दूसरे सेट में भी फेडरर संघर्ष कर रहे थे, लेकिन अपने अनुभव के दम पर इस सेट में ही जीत हासिल करते हुए मैच को तीसरे सेट में ले गए. तीसरे सेट में फेडरर ने दूसरी सर्विस को तोड़ा और स्पेनिश खिलाड़ी पर यहां से दबाव बना लिया और जीत हासिल करने में सफल रहे. क्वॉर्टर फाइनल में फेडरर का सामना स्पेन के ही रोर्बटो बाउतिस्ता से होगा जिन्होंने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 4-6, 7-6(7-5), 7-6(7-2) मात देते हुए क्वार्टर फाइनल का सफल तय किया है.

रोजर्स कप में बड़ा उलटफेर, एक गुमनाम खिलाड़ी के हाथों हारे रफेल नडाल

शीर्ष वरीयता प्राप्त रफेल नडाल को कनाडा के एक गुमनाम से खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने एटीपी मांट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. वाइल्ड कार्ड के जरिये खेल रहे 18 बरस के शापोवालोव ने तीन सेटों में 3.6, 6.4, 7.6 से जीत दर्ज की.

नडाल अगर यह मुकाबला जीत लेते और फिर चुंग हायोन या एड्रियन मानारिनो को हरा देते तो विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हो सकते थे. शापोवालोव ने पहले दौर में ब्राजील के रोजेरियो डी सिल्वा और दूसरे में पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन जुआन मार्तिन देल पोत्रो को मात दी थी.