close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Rogers Cup: सेरेना विलियम्स ने नाओमी ओसाका को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

सेरेना विलियम्स ने रोजर्स कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका को क्वार्टरफाइनल में हराया. 

Rogers Cup: सेरेना विलियम्स ने नाओमी ओसाका को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह
सेरेना विलियम्स ने यह मैच एकतरफा मुकाबले में जीता. (फोटो :IANS)

मॉन्ट्रियल: अमेरिका की टॉप टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने रोजर्स कप के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. विलियम्स ने शुक्रवार रात शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया. पूरे मैच में विलियम्स का खेल शानदार रहा और ओसाका एक बार भी उनकी सर्विस ब्रेक नहीं कर पाई. हैं. सेमीफाइनल में विलियम्स का मुकाबला मैरी बोउजकोवा से होगा.

पिछले साल यूएस ओपन के बाद पहला मैच था दोनों के बीच
इस हार के बावजूद ओसाका डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले पायादन पर बनी रहेंगी. दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए इस मैच के दौरान तेज हवाएं चल रही थीं, लेकिन विलियम्स ने अपने खेल का स्तर गिरने नहीं दिया. यह सेरेना की पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल के बाद पहले भिड़ंत थी. मैच के बाद विलियम्स ने कहा, "हम न्यूयॉर्क के बाद से नहीं खेले, पिछले मैच में ओसाका का प्रदर्शन दमदार रहा था. मैं इस बार सिर्फ मैच खेलकर जीतना चाहती थी क्योंकि वह मुझे दो बार मात दे चुकी हैं इसलिए मैं आज अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती थी."

यह भी पढ़ें: EPL 2019-20: लीवरपूल की जीत से शुरूआत, नॉर्विच सिटी ने तोहफे में दिया पहला गोल

शुरू से बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा
पहले सेट में आसान जीत दर्ज करने के बाद दूसरे सेट में भी विलियम्स ने बेहतरीन शुरुआत की और 2-1 की बढ़त बना ली. इसके बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. ओसाका के खिलाफ सेरेना की यह पहली जीत है, दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक तीन मुकाबले हो चुके हैं. सेमीफाइनल में विलियम्स का सामना चेक गणराज्य की मैरी बोउजकोवा के खिलाफ होगा. मैरी बोउजकोवा और सिमोना हालेप के बीच मकुाबले में हालेप एड़ी में चोट लगने के कारण मैच से हट गईं थीं. 

ऐसा रहा टूर्नामेंट में अब तक का सेरेना का सफर
इस साल विम्बलडन फाइनल हारने के बाद पहली बार खेल रही पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सेरेना ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के राउंड ऑफ-16 में रूस की एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. उससे पहले सेरेना ने टूर्नामेंट के पहले मैच में बुधवार को एलिस मर्टेस को 6-3, 6-3 से मात दी थी. अमेरिकी खिलाड़ी ने तीन बार इस खिताब को जीता है
(इनपुट आईएएनएस/एएनआई)