पीसीबी ने मेरे तिहरे शतक को अभी तक मान्यता नहीं दी: हनीफ मोहम्मद

पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों में से एक हनीफ मोहम्मद को शिकायत है कि क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने 57 साल पूर्व वेस्टइंडीज के खिलाफ जमाये उनके तिहरे शतक को न तो मान्यता दी है और न ही कोई पुरस्कार दिया।

पीसीबी ने मेरे तिहरे शतक को अभी तक मान्यता नहीं दी: हनीफ मोहम्मद

कराची : पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों में से एक हनीफ मोहम्मद को शिकायत है कि क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने 57 साल पूर्व वेस्टइंडीज के खिलाफ जमाये उनके तिहरे शतक को न तो मान्यता दी है और न ही कोई पुरस्कार दिया।

हनीफ मोहम्मद ने कल अपने निवास पर 80वां जन्मदिन मनाने के लिये एक छोटा समारोह आयोजित किया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान कल शहर में मौजूद थे लेकिन किन्हीं कारणों से वे हनीफ के घर नहीं आ सके। इस समारोह में यूनिस खान मोइन खान सरफराज अहमद अनवर अली अदनान अकमल आदि अनेक दिग्गज क्रिकेटरों ने भाग लिया।

हनीफ ने कहा,क्रिकेट अधिकारियों ने यूनिस खान और इंजमाम उल हक को तिहरे शतक के लिये मान्यता दे दी है लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि मेरे तिहरे शतक को नजरअंदाज कर दिया गया है। उन्होंने कहा, मैंने ऐसी पिच पर 337 रन बनाए थे जब न तो पिच ढकी जाती थी और न ही खिलाड़ियों के बचाव के लिये खास इंतजाम किए जाते थे।