SAG 2019: भारत ने टेबल टेनिस में किया क्लीन स्वीप, वॉलीबॉल में भी जीता गोल्ड

13th South Asian Games: भारत ने टेबल टेनिस में टीम इवेंट के दोनों गोल्ड मेडल जीते. 

SAG 2019: भारत ने टेबल टेनिस में किया क्लीन स्वीप, वॉलीबॉल में भी जीता गोल्ड

काठमांडू: नेपाल में चल रहे 13वें दक्षिण एशियन गेम्स (13th South Asian Games) में भारतीय खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. मौजूदा चैंपियन भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया. टेबल टेनिस में भारत ने गोल्डन डबल बनाया. उसने महिला और पुरुष वर्ग की टीम मुकाबलों के दोनों गोल्ड मेडल जीत लिए. उधर, खो-खो में भारत की महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने फाइनल में पहुंच गई हैं. 

भारतीय पुरुष टीम ने 13वें दक्षिण एशियन गेम्स (SAG 2019) के वॉलीबॉल के फाइनल पाकिस्तान को 3-1 (20-25, 25-15, 25-17, 29-27) से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही भारतीय अपना खिताब बचाने में सफल रही. 

भारत ने टेबल टेनिस में टीम इवेंट के दोनों गोल्ड मेडल भी जीते. भारतीय पुरुष टीम ने फाइनल में मेजबान नेपाल को 3-0 के अंतर से हराया. महिला वर्ग में भारतीय टीम ने इसी अंतर से श्रीलंका को शिकस्त दी. 

भारत की महिला एवं पुरुष खो खो टीमें फाइनल में पहुंच गई हैं. भारतीय टीमों ने मंगलवार को हुए सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराया. बुधवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में पुरुष टीम का सामना बांग्लादेश से होगा. महिला टीम मेजबान नेपाल से भिड़ेगी.