पुराने वीडियो को देखकर भावुक हुईं साइना नेहवाल, इंस्टाग्राम पर कही ये बात
Advertisement

पुराने वीडियो को देखकर भावुक हुईं साइना नेहवाल, इंस्टाग्राम पर कही ये बात

साइना नेहवाल ने मलेशिया ओपन में सुन यू के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के आखिरी गेम प्वाइंट का वीडियो शेयर किया है.

भारतीय शटलर साइना नेहवाल.

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन जो हैसियत और इज्जत आज की तारीख में दुनिया भर में पाती है. इसकी नींव भले ही प्रकाश पादुकोण ने रखी थी और उस पर इमारत की शुरुआत गोपीचंद ने की थी. लेकिन सही मायने में भारतीय बैडमिंटन को चर्चा महिला शटलर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की सफलताओं ने ही दिलाई थी. चाहे दुनिया की नंबर-1 शटलर बनने वाली पहली भारतीय बनने की उपलब्धि हो या वर्ल्ड सुपरसीरीज जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनना.

  1. साइना नेहवाल ने जीता था ये मैच
  2. साइना के पीक फार्म का था दौर
  3. एक फैन ने शेयर किया था वीडियो

साइना की उपलब्धियों ने ही वो राह बनाई की थी, जिस पर चलकर पीवी सिंधु (PV Sindhu), किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikant) जैसे दिग्गज बने हैं. वेटनर शटलर साइना अपने ऐसे ही शानदार दिनों के एक मैच की वीडियो देखकर भावुक हो गईं और उसे अपनी जिंदगी के सबसे कठिन मैचों में से एक बताते हुए अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

यह भी पढ़ें- 'पेनाल्टी स्पेशलिस्ट' नेमार पर लगी 'पेनाल्टी,' Barcelona को 67 लाख € देने का 'गोल'

फैन ने शेयर किया था मलेशिया ओपन-2015 का वीडियो
दरअसल साइना के फैन ग्रुप ने इंस्टाग्राम पर उनका ये वीडियो शेयर किया था. साइना ने इस वीडियो को अपनी वॉल पर अपलोड करते हुए कैप्शन में बताया,'सबसे टफ रैली में से एक, सुनयू के खिलाफ मलेशिया ओपन 2015 के क्वार्टर फाइनल मैच में.' सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए खेले जा रहे इस मैच में साइना अपनी सबसे कट्टर प्रतिद्वंद्वी चीन की सुन यू के खिलाफ भिड़ रही थीं.

जो वीडियो शेयर किया गया है, वो मैच की आखिरी रैली का है, जब साइना गेम प्वाइंट पर खड़ी थीं और उन्हें मैच जीतने के लिए महज एक अंक चाहिए था. लेकिन एक गेम सुन यू भी ज्यादा पीछे नहीं होने के कारण आसानी से मौका नहीं गंवाना चाहती थीं. दोनों के बीच बहुत देर तक रैली चली थी, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को कोर्ट के एक से दूसरे कोने तक खूब दौड़ाया था. आखिर में साइना ने ये अंक और मैच जीत लिया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

 

अपने पापा को फादर्स-डे भी किया है  विश
साइना ने अपने पापा हरवीर सिंह (Harvir Singh) को फादर्स-डे विश किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पापा के साथ फोटो पोस्ट करते हुए उन्हें वर्ल्ड के सबसे बेस्ट पापा बताया है. दरअसल सही मायने में साइना को मिली सफलता उनकी प्रतिभा के साथ ही उनके पापा की रात-दिन की मेहनत का भी परिणाम है. हरवीर सिंह ने साइना को सही प्रैक्टिस दिलाने के लिए हरियाणा के हिसार से हैदराबाद ट्रांसफर करा लिया था, जहां उन्हें साइना को सुबह 4 बजे स्कूटर पर बैठाकर एकेडमी पहुंचना पड़ता था. इसके बाद पैसे की दिक्कत आई तो हरवीर ने अपना सारा पीएफ निकालकर साइना को टूर्नामेंटों में भाग दिलाने के लिए खर्च कर दिया था. साइना के साथ इधर-उधर घूमने में नौकरी आड़े आई तो हरवीर ने इस्तीफा दे दिया था. हरवीर के इतने संघर्ष के बाद ही साइना ओलंपिक में पदक जीतने जैसे मुकाम तक पहुंच पाई थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NEHWAL SAINA (@nehwalsaina) on

पति ने भी याद किया साइना का पुराना दौर
साइना के पति और खुद भी देश के लिए बैडमिंटन खेल रहे परुपल्ली कश्यप ने भी साइना का ये पुराना दौर याद किया है. कश्यप ने साइना की प्रतिभा को प्रणाम करते हुए लिखा, 'वे मैच.' दरअसल कश्यप साइना के बचपन के साथी हैं और उन्होंने उसके संघर्ष और सफलताओं का शुरुआती दौर से देखा है. साइना रियो ओलंपिक-2016 में मैच के दौरान फिसलकर गिरने से घुटना चोटिल होने के बाद दोबारा कोर्ट पर पहले जैसी फुर्ती नहीं दिखा पाई हैं. हालांकि विशेषज्ञ इतनी बड़ी चोट के बाद ऑपरेशन कराकर दोबारा इंटरनेशनल सर्किट में लौटने के लिए भी उनकी बहुत तारीफ करते हैं और इसे उनकी मजबूत मनोदशा का उदाहरण मानते हैं.

Trending news