PICS : साइना नेहवाल की शादी 16 दिसंबर को, देखिए वेडिंग कार्ड की पहली झलक

साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि 16 दिसंबर 2018 को वे दोनों परिण्य सूत्र में बंध जाएंगे.

PICS : साइना नेहवाल की शादी 16 दिसंबर को, देखिए वेडिंग कार्ड की पहली झलक
16 दिसंबर को साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप की शादी (PIC : Instagram/Saina Nehwal)

नई दिल्ली : भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल इस साल शादी के बंधन में बंधने जा रही है. भारतीय शटलर्स साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप इसी साल दिसंबर में शादी करने जा रहे हैं. उनके वेडिंग कार्ड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. साइना और कश्यप ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि 16 दिसंबर 2018 को वे दोनों परिण्य सूत्र में बंध जाएंगे. साइना ने भी इस खबरों पर मुहर लगा दी थी कि वह शटलर कश्यप के साथ सही समय पर विवाह करेंगी.

साइना नेहवाल ने कश्यप के साथ अपने प्रेम संबंधों के बारे में खुलकर बात की थी. जब साइना से पूछा गया कि उन्होंने दिसंबर को ही शादी के लिए क्यों चुना तो साइना ने कहा दोनों केवल इसी तारीख को फ्री थे. साइना ने कहा, मैं 20 दिसंबर से प्रीमियर बैडमिंटन लीग में व्यस्त हो जाऊंगी और टोकयो गेम्स के क्वालिफायर खेलने हैं. तो हमारे पास शादी के लिए केवल यही तारीख थी. प्रीमियर बैडमिंट लीग के लिए साइना को नार्थईस्टर्न वॉरियर्स ने चुना है. 

बता दें कि इन दोनों की पहली मुलाकात 2005 में पुलेला गोपीचंद के की अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान हुई थी. 28 वर्षीय साइना और 32 वर्षीय कश्यप अब उस लीग में शामिल हो जाएंगे, जिसमें दीपिका पल्लीकल-दिनेश कार्तिक, ईशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह और रेस्टलर गीता फोगट-पवन कुमार और साक्षी मलिक-सत्यव्रत काडियान हैं. 20 टाइटल जीत चुकी साइना ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर देश का गौरव बढ़ाया था. पारुपल्ली कश्यप ने भी बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया था और वह छठी रैंक पर रहे थे.

पी.कश्यप ने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. कश्यप साइना को हमेशा अपनी अच्छी दोस्त और पार्टनर बताते आए हैं. दोनों के इंस्टाग्राम पर एक-साथ कई तस्वीरें भी हैं. सोशल मीडिया पर साइना और कश्यप की शादी के कार्ड वायरल हो रहे हैं.

गौरतलब है कि दोनों बैडमिंटन खिलाड़ियों ने यह स्वीकार किया वे पिछले 10 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक रूप से उन्होंने पहली बार इस बात को स्वीकर किया है. साइना ने बताया, हम 2007-08 से बड़े दौरों पर साथ जा रहे हैं. हमने एक साथ कई टूर्नामेंट्स खेले हैं, प्रशिक्षण लिया है, और एक-दूसरे पर ध्यान देना शुरू किया. 

उन्होंने कहा, इस प्रतियोगी युग में किसी के बहुत करीब आना बहुत मुश्किल होता है. लेकिन हम दोनों के लिए एक-दूसरे से बात करना बहुत आसान रहा. प्रेम की भावना धीरे-धीरे विकसित हुई. साइना ने इस बात का भी जिक्र किया कि क्यों शादी के लिए यह सही समय लगा.