close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: हार के बाद सायना नेहवाल ने अंपायरिंग के स्तर पर उठाया सवाल

सायना को कोचिंग दे रहे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और सायना के पति पारुपल्ली कश्यप ने सबसे पहले अंपायरिंग पर सवाल खड़ा किया.

Badminton: हार के बाद सायना नेहवाल ने अंपायरिंग के स्तर पर उठाया सवाल
सायना को क्वार्टर फाइनल से पहले ही हार का सामना करना पड़ा. (फाइल फोटो)

बासेल (स्विट्जरलैंड): बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अंपायर के फैसले पर सवाल खड़ा किया है. सायना को गुरुवार को डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड ने 15-21, 27-25, 21-12 से शिकस्त दी. सायना एक घंटे 12 मिनट तक चले कड़े और संघर्षपूर्ण मुकाबले में पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम और मैच हारकर बाहर हो गईं.

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में सायना को कोचिंग दे रहे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और सायना के पति पारुपल्ली कश्यप ने सबसे पहले अंपायरिंग पर सवाल खड़ा किया.

कश्यप ने ट्विटर पर लिखा, "दो मैच प्वॉइंट खराब अंपायरिंग के चलते छीन लिए गए..और भी कई गलत फैसले देखने को मिले. मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि वल्र्ड चैंपियनशिप में कोई रिव्यू सिस्टम नहीं है. कब हमारा खेल बेहतर होगा?"

कश्यप के ट्वीट के पांच मिनट बाद ही सायना ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अभी भी मुझे विश्वास नहीं हो रहा उन दो मैच प्वॉइंट के लिए जिसे दूसरे गेम में अंपायर ने ओवररूल कर दिया. दूसरे गेम के दौरान अंपायर ने मुझसे कहा 'लाइन अंपायर को अपना काम करने दीजिए.' और मुझे समझ नहीं आ रहा कि अचानक अंपायर ने दो प्वॉइंट्स ओवररूल कैसे कर दिए."

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में 2007 के बाद से यह पहली बार है जब सायना को क्वार्टर फाइनल से पहले ही हार का सामना करना पड़ा है.