सायना नेहवाल ने खोला राज, क्यों वापस आई गोपीचंद अकादमी

सायना नेहवाल ने कहा, मैं अपने उस मुकाम को फिर से हासिल करने इस अकादमी में आई हूं, जहां में थी.

सायना नेहवाल ने खोला राज, क्यों वापस आई गोपीचंद अकादमी
सायना ने कहा- पिछले तीन साल में जो भी हुआ, उससे हमें कोई परेशानी नहीं है (File Photo)

नई दिल्ली: विवादों के बाद एक बार फिर हैदराबाद स्थित गोपीचंद अकादमी में वापसी करने पर भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि वह अपने मुकाम को वापस पाने के लिए दोबारा इस अकादमी में आई हैं. राजधानी दिल्ली में आयोजित प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) सीजन-3 के लांच पर आयोजित एक समारोह में सायना ने संवाददाताओं से यह बात कही. उल्लेखनीय है कि डेनमार्क में 2014 विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद सायना राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद से अलग हो गई थीं, जो पहली बार हुआ था. 

इस बीच, सायना और गोपीचंद के बीच मतभेदों ने भी मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन अकादमी में सायना की वापसी ने फिर से इस विवाद को गर्म कर दिया. 

ऐसे में गोपीचंद अकादमी में वापसी के बाद परिस्थितियों के बारे में पूछे जाने पर सायना ने कहा, "मेरी वापसी कई तथ्यों पर निर्भर है. इस समय मैं यहीं कहना चाहूंगी कि मैं अपने उस मुकाम को फिर से हासिल करने इस अकादमी में आई हूं, जहां में थी."

विश्व की 10वीं वरीयता प्राप्त सायना ने कहा, "मैंने उनके साथ अगले साल की योजनाओं के बारे में बात की है. हम दोनों के दिमाग में यहीं चीज है. वह जानते थे कि मैं क्यों वापस आई हूं. उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में जो भी हुआ, उससे हमें कोई परेशानी नहीं है. इसलिए, कोई बदलाव नहीं है. वह जैसे थे, वैसे ही हैं. खिलाड़ियों का मानना है कि हमारे बीच मतभेद जैसा कुछ नहीं है. हम दोनों ही चाहते हैं कि अगले साल भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अधिक से अधिक उपलब्धि हासिल करें. इसी पर हमारा ध्यान केंद्रित है."

गौरतलब है कि 2014 में गोपीचंद से अलग होने के बाद सायना ने बेंगलुरु में विमल कुमार के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण का फैसला किया था.