भारत की साक्षी मलिक Olympic Qualifiers Wrestling के क्वार्टर फाइनल में

भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक की नजर टोक्यो ओलंपिक पर है, जहां वो अपने देश को एक बार फिर मेडल दिलाना चाहती हैं.

भारत की साक्षी मलिक Olympic Qualifiers Wrestling के क्वार्टर फाइनल में
साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था (फाइल फोटो)

अम्मान: भारत की साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने एश्यिा-ओसनिया ओलंपिक क्वालिफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई है. साक्षी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में थाईलैंड की निलावाने टेखेशुफ को 4-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. साक्षी का मुकाबला अगले दौर में दक्षिण कोरिया की एइ इम से होगा, जिन्होंने नेपाल की मिनू गुरंग को हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

साक्षी और निलावाने ने पहले राउंड में बराबरी की शुरुआत की. साक्षी ने अपने बाएं जैब और बेहतरीन फुटवर्क से थाईलैंड की मुक्केबाज को दूर ही रखा. वह भी हालांकि अपने दाएं और बाएं जैब के संयोजन से साक्षी पर अच्छे प्रहार कर रही थीं. पहले राउंड में तो साक्षी हावी रहीं, लेकिन दूसरे हाफ में थाईलैंड की मुक्केबाज ने एकतरफा वापसी की.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से ओलंपिक आयोजकों को हो सकता है भारी आर्थिक नुकसान, जानिए कैसे

दूसरे हाफ में थाईलैंड की पहलवान आक्रामक शुरुआत की और पास जाकर साक्षी को सीधे पंचों के साथ दाएं और बाएं जैब का इस्तेमाल करते हुए साक्षी को परेशान कर दिया. निलावने ने लगातार यही किया और साक्षी इस राउंड में उनके पंचों का जवाब नहीं दे पाईं. इस राउंड में साक्षी के पास थाईलैंड की पहलवान का कोई जवाब नहीं था. तीसरे राउंड में साक्षी वापसी करने में कामयाब रहीं और इसी वजह से मैच उनके कब्जे में आ गया.