टेनिस स्टार Sania Mirza ने खोला 13 साल पुराना राज, इस वजह से रोती थीं खूब
Advertisement

टेनिस स्टार Sania Mirza ने खोला 13 साल पुराना राज, इस वजह से रोती थीं खूब

भारत की टेनिस स्टार Sania Mirza ने दुनियाभर में भारत का झंडा लहराया है. लेकिन सानिया के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वो काफी परेशान रहती थीं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने दुनियाभर में भारत का झंडा लहराया है. टेनिस में देश के लिए सानिया ने हर एक बड़ा खिताब जीता है. लेकिन सानिया के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वो काफी परेशान रहती थीं. सानिया ने हाल ही में अपने जीवन को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. 

  1. सानिया मिर्जा का बड़ा खुलासा
  2. ओलंपिक 2008 से बाहर होने के बाद हुआ था डिप्रेशन 
  3. दोबोरा खेलने का भी नहीं था भरोसा 

सानिया का बड़ा खुलासा 

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि जब कलाई की चोट के चलते 2008 बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympics 2008) से वो बाहर हो गई थीं तो वो डिप्रेशन से जूझने लगी थी. वो एक साल तक खेल से दूर रहीं थी. सानिया ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, 'कलाई की चोट के कारण बीजिंग ओलंपिक से बाहर होने के बाद मैं करीब 3-4 महीने तक डिप्रेशन में रही थी. मैं बिल्कुल ठीक थी लेकिन फिर मेरे आंखों में आंसू आ जाते थे.'

 

दोबोरा खेलने का भी नहीं था भरोसा 

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने आगे कहा, 'मुझे भरोसा नहीं था कि मैं दोबारा टेनिस खेल पाऊंगी. मैं थोड़ा आपा खो बैठी थी. इसलिए मेरे लिए अपनी शर्तों पर कुछ नहीं कर पाना बहुत मुश्किल था.' सानिया ने आगे ये भी कहा कि वो पूरे एक महीने के लिए खाने के लिए अपने कमरे से भी बाहर नहीं आती थी. उन्होंने आगे कहा कि एक 20 साल के खिलाड़ी के लिए वो एक बहुत बड़ा झटका था. सानिया ने कहा, 'मुझे लगा कि मैंने अपने देश का मान गिराया है क्योंकि मैं ओलंपिक से बाहर हो गई हूं.'

सानिया ने जीते हैं कई खिताब 

बता दें कि सानिया मिर्जा (Sania Mirza) देश के सबसे कामयाब टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं. 2008 ओलंपिक से बाहर होने के बाद सानिया ने वापसी करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में दो पदक जीते थे. सानिया ने एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और बाकि खेलों को मिलाकर कुल 14 पदक अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 6 ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीते हैं. 

Trending news