फिरकी का नन्हा जादूगर: 9 रन देकर चटकाया 9 विकेट

एक बड़ी मशहूर कहावत है- होनवार बिरवान के होत चिकने पात। क्रिकेट की दुनिया में एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामे होते रहते है लेकिन इस बार का कारनामा कुछ अलग ही जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

फिरकी का नन्हा जादूगर: 9 रन देकर चटकाया 9 विकेट

नई दिल्ली: एक बड़ी मशहूर कहावत है- होनवार बिरवान के होत चिकने पात। क्रिकेट की दुनिया में एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामे होते रहते है लेकिन इस बार का कारनामा कुछ अलग ही जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

सिर्फ 9 साल का क्रिकेटर मुशीर खान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। फिरकी यानी स्पिन गेंदबाजी में इनका कोई सानी नहीं है। हाल ही मुशीर ने मुंबई के आजाद मैदान में दादर यूनियन मातुंगा की तरफ से खेलते हुए विरार सेंटर के खिलाफ 14 ओवर में नौ रन देकर नौ विकेट झटक लिए हैं। मुशीर ने 48 रन भी बनाये थे।

मुशीर ने अगस्त 2013 में भी सबका ध्यान खींचा था जब इसने एक फ्रेंडली मैच में क्रिकेटर युवराज सिंह को आउट कर दिया था। युवराज भी मुशीर की गेंद के आगे बेबस हो गए थे और उनका बल्ला नहीं चल पाया था।

मुशीर ने  लाजवाब प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया। मुशीर की गेंदबाजी से विरार की टीम 34 रन पर लुढ़क गई। इससे पहले दादर यूनियन ने 239 रन बनाए थे। मुशीर आईपीएल रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेल रहे 17 वर्षीय सबसे युवा खिलाड़ी सरफराज खान के छोटे भाई हैं। सरफराज ने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा से खूब नाम कमाया है। सरफराज का बल्ला आईपीएल में खूब चला है जिसकी खूब चर्चा रही।