शशि और सोनिया भिड़ सकती हैं खिताब के लिए, सरिता भी अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल में
Advertisement

शशि और सोनिया भिड़ सकती हैं खिताब के लिए, सरिता भी अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल में

सरिता अखिल भारतीय पुलिस की तरफ से प्रतियोगिता में भाग ले रही है. रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड की सोनिया ने फीदरवेट वर्ग में पंजाब की प्रीति को हराया.

सरिता देवी और सोनिया लाठर ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश. (फाइल फोटो)

रोहतक (हरियाणा): पूर्व विश्व और एशियाई चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) और एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता सोनिया लाठर ने 9 जनवरी को दूसरी इलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्यिनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सरिता ने तमिलनाडु की मुथुलक्ष्मी को हराया. यह मुकाबला पहले दौर में ही रोकना पड़ा. सरिता अखिल भारतीय पुलिस की तरफ से प्रतियोगिता में भाग ले रही है. रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड की सोनिया ने फीदरवेट वर्ग में पंजाब की प्रीति को हराया.

  1. सरिता देवी और  सोनिया लाठर ने फाइनल में प्रवेश किया
  2. सरिता ने तमिलनाडु की मुथुलक्ष्मी को हराया
  3. सरिता अखिल भारतीय पुलिस की तरफ से प्रतियोगिता में भाग ले रही है

सोनिया ने अपने जबरदस्त मुक्कों के दम पर 5-0 से जीत दर्ज की. फाइनल में उनका सामना हाल ही में विश्व युवा चैम्पियन बनी हरियाणा की शशि चोपड़ा से हो सकता है, जिन्होंने महाराष्ट्र की सलोनी शाह को 4-1 से हराया. लाइट फ्लाइटवेट वर्ग (45 - 48 किग्रा) में हरियाणा की मोनिका ने हिमाचल प्रदेश की पल्लवी को पहले ही दौर में हरा दिया. इसी तरह मिजोरम की रेबेका लालीनमावी ने पूजा रामपाल को 5-0 से हराया. एक अन्य मुकाबले में उत्तराखंड की अर्चना थापा पुलिस की फेंसी देवी को 4-1 से पराजित किया. 

मुकाबला काफी रोमांचक रहा 
मणिपुर की के. बीना देवी ने तमिलनाडु की कालाएवानी को 5-0 से, महाराष्ट्र की आरोपी बैराजदार ने अरुणाचल की मुनील्या को 3-2 से हराया जबकि उत्तर प्रदेश की वर्षा चौधरी ने आंध्र प्रदेश की जी. ज्योति को 3-2 से हराया. दिल्ली की खुशबू टोकस ने चंडीगढ़ की रितु को 4-1 से हराया जबकि आरएसपीबी की राजेश नरवाल ने मप्र की दीपिका वर्मा को 5-0 से मात दी. बैंथमवेट वर्ग (51 -54 किग्रा) में की बात की जाए तो शिक्षा (आरएसपीबी) ने राजस्थान की ज्योति को 5-0 से हराया जबकि हरियाणा की मनीषा ने उप्र की सोनिया को 5-0 से मात दी. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के 5 रन पर आउट होने पर खुद को लगा ली थी आग, मौत

इसी तरह पश्चिम बंगाल की रिचा शर्मा ने केरल की निसी थाम्पी को 3-1 से मात दी. मप्र की पूर्णिमा ने सिक्किम की सबीता लिम्बू को 5-0 से हराया. सोनिया ने फीदरवेट (54 - 57 किग्रा) में प्रीती को 5-0 से हराया जबकि आरएसपीबी की पिलाओ बी. ने बिहार की आकांक्षा को 5-0 से मात दी. हरियाणा की शशि ने महाराष्ट्र की सलोनी को 4-1 से शिकस्त दी. सरिता देवी के अलावा लाइटवेट (57- 60 किग्रा) में उत्तराखंड की प्रियंका चौधरी ने चंडीगढ़ की मंजू को 5-0 से मात दी. महाराष्ट्र की भाग्यश्री पुरोहित ने दिल्ली की पूजा को 5-0 से और पंजाब की प्रियंका ठाकुर ने मिजोरम की लालरिननुंगी को 5-0 से हराया.

यह भी पढ़ें: डेल स्टेन के सीरीज से बाहर होने पर कितनी भरपाई कर पाएंगे नगीदी या ओलिवर

आराधना पटेल को 5-0 से पराजित किया
इसी कटेगरी में हरियाणा की मोनिका ने उप्र की आराधना पटेल को 5-0 से पराजित किया. वेल्टरवेट वर्ग (64 - 69 किग्रा) में प्रेसीडेंट की कांस्य पदक विजेता असम की लवलिना बोर्गोहेन (69 किग्रा) भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. उन्होंने महाराष्ट्र की अलमास शेख को 5-0 से पराजित किया.इसी वर्ग में पुलिस की मेमथोई देवी ने आंध्र प्रदेश की अरुणा गीथा को पहले ही दौर में पराजित किया. हरियाणा की नुपुर ने चंडीगढ़ की नीमा को 5-0 से हराया. दमन एवं दीव की प्रियंका तेवातिया ने आंध्र प्रदेश की अल्मास शेख को पहले ही दौर में पराजित किया.

डेल स्टेन के सीरीज से बाहर होने पर कितनी भरपाई कर पाएंगे नगीदी या ओलिवर

राजस्थान की सुमन कुमारी ने उप्र की मनीषा भाटी को पहले ही दौर में हराया जबकि दिल्ली की हिना टोकस ने बिहार की पूनम को 5-0 से शिकस्त दी.लाइट हेवीवेट कटेगरी (75 - 81 किग्रा) में हरियाणा की कलावंती ने दिल्ली की रक्षा मौर्या को पहले ही दौर में हराया. मप्र की नेहा जाधव ने उप्र की इमरोज खान को 5-0 से जबकि हिमाचल की रेखा ने तमिलनाडु की मनीमेगालाई को पहले ही दौर में धूल चटायी. पुलिस की निर्मला रावत ने महाराष्ट्र की आरती भोसले को 3-2 से तथा गुजरात की रिया ने राजस्थान की श्वेता को 5-0 से हराया.

Trending news