close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चाइना ओपन: सात्विक-चिराग ने किया एक और उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंचे

China Open Badminton: सात्विक-चिराग ने पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड चीन के लि जून हुई और लियू यू चेन को हराया. 

चाइना ओपन: सात्विक-चिराग ने किया एक और उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंचे
सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी. (फोटो: IANS)

फुझोउ (चीन): सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की भारतीय जोड़ी ने चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (China Open) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सात्विक-चिराग (Satwiksairaj- Chirag) ने शुक्रवार को खेले गए पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में तीसरी सीड चीन के लि जून हुई और लियू यू चेन को हराया. भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला सीधे गेमों में 21-19, 21-15 से जीत लिया. दोनों जोड़ियों के बीच यह मुकाबला कुल 43 मिनट तक चला. 

सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी और लि जून हुई-लियू यू चेन की जोड़ियों के बीच पहले गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली. एक समय सात्विक-चिराग ने 13-10 की बढ़त बना ली, लेकिन चीन की जोड़ी ने वापसी की. हालांकि, अंतिम क्षणों में भारतीय खिलाड़ियों ने संयम नहीं खोया और मुकाबले में बढ़त बना ली. सात्विक-चिराग ने दूसरे गेम में भी चीन की जोड़ी का कड़ा मुकाबला किया और मैच को अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: T20 Cricket: इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर सबसे बड़ी जीत; मलान का शतक, मोर्गन ने ठोके 91 रन

सेमीफाइनल में सात्विक-चिराग की जोड़ी का सामना इंडोनिशिया की मार्कस गिडीओन और केविन सूकामुल्जो की जोड़ी से होगा. सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी की वर्ल्ड रैंकिंग 9 है. भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जापान के हीरोयूकी इंडु और यूता वतानाबे की जोड़ी को 66 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-23, 21-11 से हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया था.