नहीं रहे दिग्गज फुटबॉलर Papa Bouba Diop, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

सेनेगल के महान फुटबॉलर पापा बाउबा डिओप (Papa Bouba Diop) का 42 साल की उम्र में हुआ निधन, राष्ट्रपति मैक्की साल ने दी श्रद्धांजलि

नहीं रहे दिग्गज फुटबॉलर Papa Bouba Diop, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि
पापा बाउबा डिओप (File Photo)

लंदन: सेनेगल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पापा बाउबा डिओप (Papa Bouba Diop) का निधन हो गया. विश्व कप इतिहास में अपने एक गोल से सबसे बड़ा उलटफेर करने वाले पापा बोबा डियोप 42 साल के थे. फीफा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की.

डिओप (Papa Bouba Diop) ने अपने देश के लिए 63 मैच खेले हैं. उन्होंने फीफा विश्व कप-2002 में टीम के पहले मैच में टीम की ऐतिहासिक जीत में गोल कर टीम को फ्रांस के खिलाफ 1-0 से जीत दिलाई थी. इस विश्व कप में सेनेगल ने पदार्पण किया था और इस जीत की बदौलत टीम क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी जिससे उसने किसी अफ्रीकी टीम के टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की थी.

क्या इलाज में देरी के चलते हुआ Maradona का निधन? निजी डॉक्टर के घर पुलिस की रेड

फीफा ने ट्वीट में लिखा, ‘सेनेगल के महान खिलाड़ी बाउबा डिओप के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं. एक बार विश्व कप में बना हीरो हमेशा हीरो रहता है’.

उन्होंने कहा, ‘डिओप ने कई उपलब्धियां हासिल की. वह 2002 विश्व कप में पहला गोल करने के लिए याद किए जाएंगे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे’.

सेनेगल के राष्ट्रपति मैक्की साल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पापा बाउबा डिओप के निधन सेनेगल का बहुत बड़ा नुकसान है’.

Chahal ने Dhanashree के साथ शेयर की बेहद Cute Photo, मिला ये मजेदार जवाब

उन्होंने लिखा, ‘मैं महान फुटबॉल खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देता हूं. उनकी प्रतिभा के कारण सभी लोग उनका सम्मान करते थे. उन्हें 2002 में किए गए उनके प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है. मैं उनके परिवार और फुटबॉल जगत के साथ संवेदना व्यक्त करता हूं’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.