मदान को हरा राष्ट्रीय स्नूकर के चैंपियन बने पंकज आडवाणी
Advertisement

मदान को हरा राष्ट्रीय स्नूकर के चैंपियन बने पंकज आडवाणी

पंकज आडवाणी ने अपने चमचमाते हुए करियर में एक और खिताब जोड़ा जब उन्होंने अनुभवहीन वरूण मदान को 6-3 से हराकर आज यहां सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप जीत ली।

मदान को हरा राष्ट्रीय स्नूकर के चैंपियन बने पंकज आडवाणी

कोलकाता : पंकज आडवाणी ने अपने चमचमाते हुए करियर में एक और खिताब जोड़ा जब उन्होंने अनुभवहीन वरूण मदान को 6-3 से हराकर आज यहां सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप जीत ली।

पहली बार सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर के फाइनल में जगह बनाने वाले दिल्ली के 24 वर्षीय क्वालीफायर मदान ने तीसरा, पांचवां और सातवां फ्रेम जीतकर स्कोर 3-4 किया लेकिन 12 बार के विश्व चैम्पियन आडवाणी ने अगले दो फ्रेम जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। आडवाणी ने 83-15, 73-35, 27-86, 79-00, 13-87, 76-35, 48-72, 74-00, 96-09 से जीत दर्ज की।

सातवें फ्रेम में मिली हार को आंख खोलने वाली करार देते हुए आडवाणी ने कहा, ‘मैं सिर्फ अपने ऊपर मुस्कुराया और खुद से कहा कि यह खेल का हिस्सा है। मैंने अगला फ्रेम जीता और 5-3 स्कोर होने के बाद वह और अधिक दबाव में आ गया क्योंकि मुझे सिर्फ एक फ्रेम जीतने की जरूरत थी।’ पिछले हफ्ते सीनियर राष्ट्रीय बिलियर्डस का खिताब जीतने वाले बेंगलुरु के इस 29 वर्षीय दिग्गज क्यू खिलाड़ी ने अपना चौथा डबल पूरा किया। उन्होंने 2009 के बाद पहली बार दोनों खिताब जीते हैं।

आडवाणी के नाम पर सात सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर और इतने ही सीनियर राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब हैं। आयु वर्ग के राष्ट्रीय खिताब मिलाकर उनके नाम पर 26 राष्ट्रीय खिताब दर्ज हैं। पिछले दो हफ्तों में दोनों प्रारूपों में खेलना काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा और आडवाणी ने कहा कि वह अब कुछ आराम करना चाहते हैं। मदान की तारीफ करते हुए आडवाणी ने कहा कि दिल्ली का यह खिलाड़ी जब रणनीति तौर पर महारत हासिल कर लेगा तो उसे हराना आसान नहीं होगा।

Trending news