सेरेना ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब और दान कर दी पूरी पुरस्कार राशि

सेरेना ने ऑकलैंड क्लासिक की पुरस्कार राशि आग पीड़ितों को दान दी है. 

सेरेना ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब और दान कर दी पूरी पुरस्कार राशि
सेरेना का मां बनने के बाद यह पहला खिताब है. (फोटो: IANS)

वेलिंग्टन: अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने  मां बनने के बाद पहला खिताब जीतने के बाद उसमें मिली पुरस्कार राशि दान में देने का फैसला किया है. सेरेना को डब्ल्यूटीए ऑकलैंड क्लासिक (WTA Aucland Classic) जीतने से मिली 43 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद को जाएगी.

इस नीलामी से मिली राशि भी सेरेना करेंगी दान
पुरस्कार राशि दान में देने के अलावा सेरेना ने ऑकलैंड में पहले राउंड में पहनी गई अपनी जर्सी पर ऑटोग्राफ दिया और उसे आग पीड़ितों के लिए धन जुटाने के मकसद से नीलाम करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्या संकेत मिल रहे हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ घोषित टी20 टीम इंडिया से

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने रविवार को हमवतन और अपना तीसरा डब्ल्यूटीए फाइनल खेल रही जेसिका पेगुला को 6-3, 6-4 से हराकर ऑकलैंड क्लासिक खिताब अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पहले वनडे के लिए तैयार दोनों टीमें, यह कहानी कह रहे हैं रिकॉर्ड

38 साल की सेरेना का 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद से यह पहला और करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब है. वे 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थीं जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वे रिटायर हो गई थीं.

विलियम्स ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फरवरी 1999 में फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था. एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट जीतने के बाद सेरेना एक हाथ में ट्रॉफी ले रखी थी और दूसरे हाथ में वह अपनी बेटी ओलंपिया को ले रखी थीं. सेरेना ने 2017 के बाद पहली बार कोई खिताब जीता है. मां के रूप में यह उनकी पहली ट्रॉफी है.
(इनपुट आईएएनएस)