सीरी-ए: रोनाल्डो की टीम युवेंटस खिताब के करीब, नापोली पर 16 अंक की बढ़त बनाई

युवेंटस ने इतालवी फुटबॉल लीग सीरी-ए (Serie A) में नापोली को 2-1 से हराया. यह लीग में उसकी 23वीं जीत है. 

सीरी-ए: रोनाल्डो की टीम युवेंटस खिताब के करीब, नापोली पर 16 अंक की बढ़त बनाई
युवेंटस के एमरे केन ने 39वें मिनट में गोल दागा. यह युवेंटस का मैच में दूसरा गोल था. (फोटो: IANS)

रोम: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम युवेंटस ने इतालवी फुटबॉल लीग सीरी-ए (Serie A) में खिताब की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. उसने रविवार रात को खेले गए मुकाबले में नापोली को 2-1 से हराया. इसके साथ ही उसने नापोली पर अपनी बढ़त 16 अंक की कर ली. नापोली इस लीग में दूसरे नंबर पर है. इन दोनों के अलावा कोई भी टीम खिताब की रेस में नहीं है. 

युवेंटस ((Juventus) और नापोली (Napoli) को रविवार को मैच के दौरान 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. युवेंटस ने यह रोमांचक मुकाबला 2-1 से जीता. इस जीत के साथ मासीमिलानो एलेगरी की टीम का लगातार आठवां सिरी ए खिताब जीतना लगभग तय हो गया है. युवेंटस की ओर से मिरालेम जानिच ने 28वें मिनट में गोल किया. इसके बाद एमरे केन ने 39वें मिनट में गोल दागा. नापोली की ओर से एकमात्र गोल जोसे केलेजोन ने 61वें मिनट में किया. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से रिश्ते तोड़ने पर BCCI के अफसर बोले, 'मैंने आईसीसी को कोई लेटर नहीं लिखा'

यह युवेंटस का लीग में 26वां मैच था. उसने 26 में से 23 मैच जीते हैं. उसके तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. युवेंटस अकेली टीम है, जो इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारी है. उसके 72 अंक है. नापोली ने 26 में से 17 मैच जीते हैं और वह 56 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. एसी मिलान की टीम 26 में से 13 मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है. उसके 48 अंक हैं. 
 

Ronaldo
रोनाल्डो ने सीरी-ए के इस सीजन में 19 गोल किए हैं. (फोटो: IANS) 

युवेंटस की टीम ने इस साल जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उसका श्रेय क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी दिया जा रहा है. पुर्तगाल के रोनाल्डो पिछले साल तक स्पेनिश लीग में रियल मैड्रिड की टीम के लिए खेलते थे. मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले वे रियल मैड्रिड का साथ छोड़कर युवेंटस से जुड़ गए. वे सीरी-ए के मौजूदा सीजन में सबसे अधिक 19 गोल कर चुके हैं. असिस्ट करने के मामले में भी वे पहले नंबर पर हैं. उन्होंने आठ गोल असिस्ट किए हैं. उधर, स्पेनिश लीग ला लिगा (La Liga) में रोनाल्डो की पुरानी टीम रियल मैड्रिड खिताबी रेस से लगभग बाहर हो गई है. वह अभी लीग में तीसरे नंबर पर है. 

(इनपुट: भाषा)