'भारत में जीतना आसान नहीं, इसलिए ऑस्ट्रेलिया की जीत खास होगी'
Advertisement

'भारत में जीतना आसान नहीं, इसलिए ऑस्ट्रेलिया की जीत खास होगी'

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का निर्णायक मैच शनिवार से धर्मशाला में खेला जाना है. मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों की तरफ से काफी बयान आ रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि अगर स्टीव स्मिथ की टीम भारत में वर्तमान टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहती है तो उसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास की ‘सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों’ में से एक गिना जाएगा. 

भारत में सीरीज जीतना सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों में से एक होगी : बॉर्डर (PIC : DNA)

मेलबर्न : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का निर्णायक मैच शनिवार से धर्मशाला में खेला जाना है. मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों की तरफ से काफी बयान आ रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि अगर स्टीव स्मिथ की टीम भारत में वर्तमान टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहती है तो उसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास की ‘सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियों’ में से एक गिना जाएगा. 

भारत में सीरीज 2.1 से जीतना बार-बार कहां नसीब होता है : हेजलवुड

इन दोनों टीमों के बीच अभी चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से धर्मशाला में खेला जाएगा. बॉर्डर ने ‘फाक्सस्पोर्ट्स.काम.एयू’ से कहा, ''यह किसी भी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि होगी क्योंकि (भारत में जीतना) आसान नहीं है और इसलिए यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए यह बेहद अहम बन गया है. यह अविश्वसनीय होगा.''

'सीरीज जीतने वाली' टीम इंडिया अब हार की संभावना से खेल रही : स्टीव वॉ

उन्होंने कहा, ''हम एशेज की बात करते हैं लेकिन ऐसा समय बहुत कम आया जबकि हमने वहां जीत दर्ज नहीं की. जहां तक भारत का सवाल है तो वह एक ऐसा स्थान हैं जहां हमें शुरू से ही बहुत कम सफलता मिली है.''

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि हमारी टीम 1-1 से बराबरी पर है. तीसरे टेस्ट में मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी करना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है. केवल इसी बात से पता चल जाता है कि यह टीम कितनी आगे आ चुकी है. अगर यह सीरीज ड्रॉ भी होती है तो भी यह बड़ी बात होगी. मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं भी उन लोगों में से था जिनका मानना था कि यह ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में संघर्ष करेगी.”

Trending news