BCCI अध्यक्ष पद का फिर चुनाव लड़ सकते हैं शरद पवार
Advertisement

BCCI अध्यक्ष पद का फिर चुनाव लड़ सकते हैं शरद पवार

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार दोबारा क्रिकेट की दुनिया में बतौर प्रेसिडेंट वापसी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पवार बीसीसीआई प्रेसीडेंट का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 6 सप्ताह के अंदर चुनाव कराने का आदेश दिया है।

BCCI अध्यक्ष पद का फिर चुनाव लड़ सकते हैं शरद पवार

मुंबई: बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार दोबारा क्रिकेट की दुनिया में बतौर प्रेसिडेंट वापसी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पवार बीसीसीआई प्रेसीडेंट का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 6 सप्ताह के अंदर चुनाव कराने का आदेश दिया है।

गौर हो कि शरद पवार इससे पहले वर्ष 2005 से 2008 तक बीसीसीआई प्रेसीडेंट और 2010 से 2012 तक आईसीसी चेयरमैन रह चुके हैं। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से श्रीनिवासन के चुनाव लड़ने पर रोक के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव दिलचस्प होता नजर आ रहा है । फिलहाल शिवलाल यादव अंतरिम अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। इससे पहले आईपीएल-7 के दौरान सुनील गावस्कर ने यह पद संभाला था। आईपीएल मामलों की सुनवाई की वजह से बीसीसीआई अध्यक्ष पद के चुनाव दो बार टल चुके हैं।

इस बीच गैरमान्यता प्राप्त क्रिकेट एसोसिएशन आफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने आज बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख और एनसीपी नेता शरद पवार से क्रिकेट बोर्ड के आगामी चुनावों में अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लड़ने का आग्रह किया। आईपीएल स्पाट फिक्सिंग विवाद में याचिकाकर्ता वर्मा ने ही एन श्रीनिवासन गुट को अदालत में घसीटा जिसके कारण आईसीसी चेयरमैन को उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई चुनावों में भाग लेने से रोक दिया था। वर्मा ने कहा, ‘मैंने पवार से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। बीसीसीआई डूबता जहाज है और केवल वही इसको नया जीवन दे सकते हैं क्योंकि उन्हें प्रशासन का व्यापक अनुभव है और एक अधिकारी के रूप में ईमानदार हैं। ’

 

Trending news