डोपिंग के कारण निलंबित मारिया शारापोवा करेंगी खेल पंचाट में अपील
Advertisement

डोपिंग के कारण निलंबित मारिया शारापोवा करेंगी खेल पंचाट में अपील

स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाए जाने पर आज दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया जिसके तुरंत बाद इस रूसी खिलाड़ी ने कहा कि वह खेल की शीर्ष अदालत में इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगी।

डोपिंग के कारण निलंबित मारिया शारापोवा करेंगी खेल पंचाट में अपील

लंदन: स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाए जाने पर आज दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया जिसके तुरंत बाद इस रूसी खिलाड़ी ने कहा कि वह खेल की शीर्ष अदालत में इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगी।

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ द्वारा नियुक्त तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल ने अपने आदेश में कहा कि शारापोवा का इरादा धोखाधड़ी करने का नहीं था क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि मेलडोनियम प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन पाजीटिव नतीजे के लिए वह ‘अकेली जिम्मेदार’ हैं और इसमें उनकी काफी बड़ी गलती है।

शारापोवा ने इसके बाद बयान में कहा, ‘पंचाट ने यह सही निष्कर्ष निकाला है कि मैंने जानबूझकर डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन नहीं किया लेकिन मैं अनुचित और कड़े दो साल के निलंबन को स्वीकार नहीं कर सकती।’ उन्होंने कहा, ‘आईटीएफ द्वारा चुने पंचाट के सदस्य सहमत थे कि मैंने जानबूझकर कुछ गलत नहीं किया, इसके बावजूद वे मुझे खेलने से दो साल तक दूर रखना चाहते हैं। मैं तुरंत इस आदेश के निलंबन के हिस्से के खिलाफ खेल पंचाट में अपील करूंगी।’

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रूस की शारापोवा को इससे पहले मार्च की शुरूआत में आईटीएफ ने अस्थाई तौर पर निलंबित किया था जब उन्होंने लास एंजिलिस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान घोषणा की थी कि वह जनवरी में डोप परीक्षण में विफल रही थी।

Trending news