Boxing: शिवा थापा और सचिन समेत 6 भारतीय मुक्केबाजों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
Advertisement
trendingNow1505062

Boxing: शिवा थापा और सचिन समेत 6 भारतीय मुक्केबाजों ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

भारतीय मुक्केबाज फिनलैंड के हेलसिंकी में हो रहे 38वें जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए.

(फोटो साभार: Twitter/Boxing Federation)

नई दिल्ली: तीन बार एशियाई खेलों के पदक विजेता रहे शिवा थापा (60 किलो) और पूर्व युवा वर्ल्ड चैंपियनशिप सचिन सिवाच (52 किलो) समेत छह भारतीय मुक्केबाज फिनलैंड के हेलसिंकी में हो रहे 38वें जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए.

पूर्व वर्ल्ड चैंपियनशिप ब्रॉन्ज मेडल विजेता थापा ने पोलैंड के डोमिनिक पालाक को 5-0 से हराया. अब वह सेमीफाइनल में रूस के मिखाइल वारलामोव से खेलेंगे. सिवाच ने रूस के तामिर गालानोव को 4-1 से मात दी. अब उनका सामना किरगीस्तान के अजात उसेनालीव से होगा.

राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किलो), कविंदर सिंह बिष्ट (56 किलो) , दिनेश डागर (69 किलो) और नवीन कुमार (प्लस 91 किलो) भी अंतिम चार में पहुंच गए. उनसे पहले एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किलो) और गोविंद साहनी (49 किलो) ने भी पहले दौर में बाय मिलने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई.

हसमुद्दीन ने रूस के ओविक ओगानिसियन को 5-0 से हराया और अब वह कजाखस्तान के जानबोलाट किदिरबायेव से खेलेंगे. बिष्ट ने किर्गीस्तान के अलमानबेत ऐबेकोव को मात दी. अब वह फ्रांस के जोर्डन रौद्रिगेज के सामने होंगे.

डागर ने स्थानीय मुक्केबाज अयादिन बेहरूज को 3-2 से मात दी और अब उनका सामना रूस के सर्जेइ सोबिलिंस्की से होगा. नवीन ने फिनलैंड के एंटी एल को हराया और अब आस्ट्रेलिया के जस्टिस हुनी से खेलेंगे. वहीं प्रयाग चौहान (75 किलो) और संजय (81 किलो) क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए.

(इनपुट-भाषा)

Trending news