ISSF World Championship: निशानेबाज एलावेनिल ने जीता सिल्वर मेडल
Advertisement

ISSF World Championship: निशानेबाज एलावेनिल ने जीता सिल्वर मेडल

लावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया. इसी स्पर्धा में भारत की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला.

फाइल फोटो

चांगवोन (दक्षिण कोरिया): भारतीय निशानेबाज एलावेनिल वलारिवान ने जारी आईएसएसएफ विश्व कप में रजत पदक जीता है. एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा के फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया. इसी स्पर्धा में भारत की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल को कांस्य पदक मिला. इस स्पर्धा के फाइनल में एलावेनिल को 249.8 अंकों के साथ रजत मिला. श्रेया ने 228.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता.चीन की मेंगायो शी ने 250.5 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. इससे पहले, क्वालिफिकेशन में एलावेनिल ने 631.0 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त करते हुए फाइनल स्पर्धा के लिए क्वालिफाई किया था. श्रेया ने 628.5 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया था. चीन की मेंगायो को 627.4 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला था. 

इससे पहले हृदय हजारिका ने जूनियर 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता जबकि महिला टीम ने नए विश्व रिकार्ड के साथ पीला तमगा अपनी झोली में डाला. फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले अकेले भारतीय हजारिका ने 627.3 का स्कोर किया. फाइनल में उनका और ईरान के मोहम्मद आमिर नेकूनाम का स्कोर 250.1 रहा. हजारिका ने शूट ऑफ में जीत दर्ज की. रूस के ग्रिगोरी शामाकोव को ब्रॉन्ज मेजल मिला. भारतीय टीम 1872.3 अंक लेकर चौथे स्थान पर रही जिसमें हजारिका, दिव्यांश पंवार और अर्जुन बाबुटा शामिल थे. 

ISSF World Championship: हृदय हजारिका ने जूनियर 10 मीटर एयर राइफल में जीता गोल्ड

भारतीय महिला 10 मीटर एयर राइफल टीम ने 1880.7 के स्कोर के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. भारतीय टीम में शामिल इलावेनिल वालारिवान (631), श्रेया अग्रवाल (628.5) और मानिनी कौशिक (621.5) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news