ISSF World Cup: एलावेनिल, दिव्यांश ने जीता सोना, भारत के नाम हुए अब तक चार गोल्ड

ISSF World Cup: एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने दो  गोल्ड मेडल दिलाकर भारत के सोने के तमगों की संख्या पांच कर दी. 

ISSF World Cup: एलावेनिल, दिव्यांश ने जीता सोना, भारत के नाम हुए अब तक चार गोल्ड
20 वर्षीय एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में गोल्ड जीता. (फोटो: IANS)

पुतियान (चीन): भारतीय निशानेबाज एलावेनिल वेलारिवन (Elavenil Valarivan) और दिव्यांश सिंह पंवार ने आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) फाइनल में अपने-अपने वर्ग में गोल्ड मेडल जीत लिए. इससे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीता था. वहीं सौरभ चौधरी फाइनल में आने के बाद भी मेडल हासिल करने से चूक गए. 

20 वर्षीय एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में 250.8 स्कोर के साथ गोल्ड जीता. वहीं, अंजुम मोदगिल और चंदेला शुरुआत में ही बाहर हो गई. इस साल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व कप में पांच में से चार गोल्ड मेडल अब तक भारत के हिस्से आ चुका है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कोलकाता में गुलाबी गेंद का होगा जलवा, विराट की निगाह है नए रिकॉर्ड पर

इससे पहले, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 17 वर्षीय मनु फाइनल राउंड में 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं. इसके साथ ही मनु आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं हैं. इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में यशस्विनी सिंह देसवाल 158.8 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं. 

पुरुष वर्ग में दिव्यांश ने 250.1 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दिव्यांश पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं. पुरुष वर्ग के 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया. लेकिन वे पोडियम हासिल करने से चूक गए और उन्हें क्रमश : पांचवें और छठे स्थान से संतोष करना पड़ा.
(इनपुट आईएएनएस)