शूटिंग: गुरनिहाल सिंह ने आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो मेडल जीते

19 साल के गुरनिहाल सिंह ने पुरुषों की स्कीट जूनियर इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. टीम इवेंट का सिल्वर भी भारत के नाम रहा.

शूटिंग: गुरनिहाल सिंह ने आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो मेडल जीते
गुरनिहाल सिंह की यह तस्वीर साई मीडिया ने ट्वीट की है. (फोटो: @Media_SAI)

चांगवान : भारत के गुरनिहाल सिंह गारचा ने 52वें आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में पुरुषों की स्कीट जूनियर इवेंट का ब्रांन्ज मेडल अपने नाम किया. भारत ने स्कीट जूनियर के टीम इवेंट का सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया. टीम इवेंट में गुरनिहाल सिंह, अनंतजीत सिंह नरूका और आयुष रुद्रराजू ने हिस्सा लिया. आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप दक्षिण कोरिया में आयोजित हो रही है. 

गुरनिहाल ने मंगलवार को फाइनल में 46 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. 19 वर्षीय भारतीय निशानेबाज के लिए इंटरनेशनल लेवल पर यह अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने इस इवेंट के क्वालिफिकेशन में दूसरे दिन छठा स्थान हासिल कर फाइनल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया. इस इवेंट में शामिल एक अन्य भारतीय निशानेबाज आयूष रुद्रराजू क्वालिफिकेशन में सातवें स्थान पर रहे और इस कारण फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए. 

इटली के रुकिओली ने जीता गोल्ड 
इटली के एलिया रुकिओली ने इस इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने 55 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहकर इस पदक पर कब्जा किया. अमेरिका के निक मोसेट ने 54 अंक लेकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया. 

भारत ने 335 के स्कोर के साथ सिल्वर जीता 
गुरनिहाल सिंह ने अनंतजीत सिंह नरूका और आयुष रुद्रराजू के साथ मिलकर भारत को टीम इवेंट का सिल्वर मेडल भी दिलाया. गुरनिहाल सिंह (119), अनंतजीत सिंह (117) और आयुष रुद्रराजू (119) की भारतीय तिकड़ी ने कुल 355 के स्कोर के साथ यह मेडल जीता. चेक रिपब्लिक ने कुल 356 के स्कोर के साथ गोल्ड पर कब्जा किया. इटली ने 354 के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.