close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Shooting World Cup: अभिषेक वर्मा ने जीता गोल्ड, सौरभ चौधरी को ब्रॉन्ज; भारत पहले नंबर पर

अभिषेक वर्मा ने ISSF वर्ल्ड कप के10 मीटर एयर राइफल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. 

Shooting World Cup: अभिषेक वर्मा ने जीता गोल्ड, सौरभ चौधरी को ब्रॉन्ज; भारत पहले नंबर पर
सौरभ चौधरी. (फाइल फोटो)

रियो डी जनेरियो: भारत के युवा निशानेबाज अभिषेक वर्मा (Abhishek Verma) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इसी इवेंट में भारत के ही सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. आईएसएसएफ विश्व कप ब्राजील के रियो डी जनेरियो में चल रहा है. 

अभिषेक वर्मा ने फाइनल में 244.2 का स्कोर कर भारत को टूर्नामेंट का दूसरा गोल्ड दिलाया. आठ निशानेबाजों के फाइनल में सौरभ चौधरी तीसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 221.9 का स्कोर किया. सौरभ ने क्वालिफिकेशन राउंड में 584 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई थी. अभिषेक 582 अंकों के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में पांचवें नंबर पर थे. 

अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत रियो में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में पहले स्थान पर पहुंच गया है. उसने दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. भारत को इससेे पहले ईलावेनिल वालारिवन गोल्ड और संजीव राजपूत सिल्वर मेडल जीत चुके हैं.
 

भारत के लिए इस आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में ईलावेनिल वालारिवन (Elavenil Valarivan) ने पहला गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने एक दिन पहले ही महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में गोल्डन प्रदर्शन किया था. 20 वर्षीय ईलावेनिल वालारिवन ISSF वर्ल्ड कप (Shooting World Cup) की इस कैटेगरी में गोल्ड जीतने वाली तीसरी भारतीय हैं. उनसे पहले सिर्फ अंजली भागवत और अपूर्वी चंदेला ही इस कैटेगरी में गोल्ड जीत सकी थीं.