Shooting: मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने एशियन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, विश्व रिकॉर्ड भी बनाया

इशा सिंह और विजयवीर सिद्धू की जोड़ी ने जूनियर वर्ग में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड में स्वर्ण पदक जीता.

Shooting: मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने एशियन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, विश्व रिकॉर्ड भी बनाया
मनु भाकर और सौरभ चौधरी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने 12वीं एशियन एयरगन चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का स्वर्ण पदक जीत लिया है. इसी इवेंट के जूनियर वर्ग में इशा सिंह और विजयवीर सिद्धू की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता. चैंपियनशिप ताइवान की राजधानी ताइपे में चल रही है. 

17  साल की मनु और 16 साल के सौरभ ने बुधवार को क्वालिफिकेशन राउंड में 784 अंक हासिल किए और रूस की वितालिना बातसराशकिना और आर्तम चेरनुसोव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसके बाद भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इन दोनों ने इससे ठीक एक महीने पहले दिल्ली में इसी इवेंट में आईएसएसएफ विश्व कप में सोने का तमगा जीता था. 

दक्षिण कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर रजत और ताइवान की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया. दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई, लेकिन उन्हें 372.1 अंकों के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा.

 

इशा और विजयवीर ने इसी चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड में जूनियर वर्ग के फाइनल में 478.5 का स्कोर किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया. 

(आईएएनएस/भाषा)