विंबलडन रद्द होने से दुखी हैं रोमानिया की ये खूबसूरत खिलाड़ी, ट्विटर पर छलका दर्द

रोमानिया की महिला टेनिस स्टार सिमोना हालेप मौजूदा विंबलडन चैंपियन हैं, वो इस साल अपने खिताब को बरकरार रखने के लिए जद्दोजहद नहीं कर पाएंगी.

विंबलडन रद्द होने से दुखी हैं रोमानिया की ये खूबसूरत खिलाड़ी, ट्विटर पर छलका दर्द
हालेप ने साल 2019 में सेरेना को हराकर विंबलडन खिताब जीता था.(फोटो-ANI)

नई दिल्ली: रोमानिया की महिला टेनिस खिलाड़ी और पूर्व विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप (Simona Halep) इस साल विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप रद्द होने से काफी दुखी हैं. कोरोना वायरस के कहर की वजह से आयोजकों ने इस ग्रैंड स्लैम को रद्द कर दिया है. हालेप ने पिछले साल अपना पहला विंबलडन खिताब अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबले में उन्होंने सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में मात दी थी.

हालेप ने ट्विटर पर लिखा,"मैं ये खबर जानकर काफी दुखी हूं कि इस साल विंबलडन आयोजित नहीं किया जाएगा. पिछले साल के फाइनल मैच का दिन मेरे लिए जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन था! लेकिन हमलोग ऐसी परेशानी से लड़ रहे हैं, जो टेनिस खेलने से ज्यादा जरूरी है और विंमबलडन वापस लौटेगा. इसका मतलब ये हुआ कि मुझे अपने खिताब को बरकरार रखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा."

विंबलडन चैंपियनशिप 2020 को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया है. ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (AILTC) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी थी. एईएलटीसी ने कहा है कि यह टूर्नामेंट अब 28 जून से 11 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा. इस वक्त फैली भयंकर बीमारी कोरोना वायरस की वजह से ये फैसला लिया गया है. 1945 के बाद से ये पहली बार है कि यह टूर्नामेंट रद्द किया गया है. इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था. हालेप के अलावा कई टेनिस खिलाड़ी इस फैसले से दुखी हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.