टेनिस: स्लोएन स्टीफंस और स्वितोलिना में होगा डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताबी मुकाबला
Advertisement

टेनिस: स्लोएन स्टीफंस और स्वितोलिना में होगा डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताबी मुकाबला

अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराया. यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने नीदरलैंड की किकि बेर्टेस को मात दी.

अमेरिका स्लोएन स्टीफंस ने 0-6, 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मैच जीता. (फोटो: IANS)

सिंगापुर: अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया. उन्होंने शनिवार को चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी की और मैच जीत लिया. अब खिताबी मुकाबले में स्टीफंस का सामना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा. 

पांचवीं सीड स्लोएन स्टीफंस ने प्लिस्कोवा को 0-6, 6-4, 6-1 से मात दी. वे पहला सेट 0-6 से हार गई थीं और दूसरे सेट में भी वह 0-2 से पीछे थीं. इस खिलाड़ी ने यहां से शानदार वापसी करते हुए एक घंटे 55 मिनट में मैच अपने नाम किया. स्टीफंस को हालांकि प्लिस्कोवा की चोट का भी फायदा मिला जिसकी वजह से चेक रिपब्लिक की खिलाड़ी संघर्ष करती नजर आ रही थीं. 
 

fallback
स्वितोलिना को किकी बेर्टेस को हराने के लिए दो घंटे 36 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा. (फोटो: PTI) 

स्वितोलिना ने किकी बेर्टेस को हराया
एक अन्य मुकाबले में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने नीदरलैंड्स की किकी बेर्टेस को शनिवार को ही 7-5, 6-7 (5-7), 6-4 से मात दी. छठी सीड स्वितोलिना को यह मुकाबला जीतने में दो घंटे 36 मिनट लगे. 24 साल की पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. वे यूक्रेन की भी पहली खिलाड़ी है, जिसने फाइनल में जगह बनाई है.

25 साल की स्टीफंस ने मैच के बाद डब्ल्यूटीए की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘पहला गेम के जीतने बाद मुझे समस्या हुई. मैं खुश थी. तो मैंने सोचा एक बार और कोशिश करती हूं, मैं एक गेम जीत सकती हूं, हो सकता है मैं दो गेम फिर तीन जीत सकती हूं और फिर इसके बाद मैं गेंद को अच्छे से मारने लगी.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे आज अपने संघर्ष पर गर्व है.’

Trending news