Zee Rozgar Samachar

'सूरमा' ट्रेलर: जब एक चैंपियन मरा, लेकिन लीजेंड का जन्म हुआ

संदीप सिंह कहानी अविश्वसनीय और प्रेरणादायक है, जिसकी वजह से निर्माता उसे सुनहरे पर्दे पर उतारने को मजबूर हुए. 

'सूरमा' ट्रेलर: जब एक चैंपियन मरा, लेकिन लीजेंड का जन्म हुआ
हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की बायोपिक 'सूरमा' का ट्रेलर रिलीज (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'सूरमा' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. इस बायोपिक में संदीप सिंह का किरदार दिलजीत दोसांझ निभा रहे हैं. संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है. जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें "फ्लिकर सिंह" के नाम से भी जाना जाता है.फिल्म में दिलजीत के साथ तापसी पन्नू भी लीड रोल में हैं. फिल्म में संदीप के बचपन से लेकर उनके हॉकी लीजेंड बनने तक के सफर को बखूबी निभाया गया है. यह फिल्म 13 जुलाई, 2018 को रिलीज होगी. फिल्म के पहले ही पोस्टर में दिलजीत के दो लुक नजर आए थे. एक में वह काफी जोश में और हाथ में हॉकी पकड़े दिखाई दे रहे थे, तो वहीं दूसरे लुक में वह व्हील चेयर पर दिखाई दे रहे थे. 

फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है किस तरह संदीप सिंह ने हॉकी खेलना शुरू किया. दिलजीत दोसांझ फिल्म के एक डायलॉग में कहते नजर आते हैं- लड़की अच्छी लगी और पहुंच गया हॉकी फील्ड पर. फिल्म में संदीप सिंह के संघर्ष के साथ-साथ उनकी लव लाइफ को भी दिखाया गया है. 

EXCLUSIVE: 'दर्द जब पर्दे पर उतरता है, तब समझ आता है मेडल के लिए क्या-क्या करना पड़ता है'

फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक, संदीप सिंह ने बड़ी उम्र में हॉकी खेलना शुरू किया था. ऐसे में उन्हें हर जगह से नकारा जा रहा था, लेकिन संदीप का सिर्फ एक ही सपना था- भारत के लिए खेलना. ट्रेलर में संदीप सिंह को ट्रेन में गोली लगने और उसके बाद के संघर्ष को भी दिखाया गया है. संदीप को गोली लगने के बाद जब वह दोबारा अपने पैरों पर खड़े होना चाहते हैं. तब एक दमदार लाइन लिखी आती है- जब चैंपियन मरा, लेकिन एक लीजेंड का जन्म हुआ. 

फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार लग रहा है. संदीप सिंह के किरदार में दिलजीत दोसांझ बिल्कुल फिट बैठते नजर आ रहे है. बता दें कि संदीप सिंह कहानी अविश्वसनीय और प्रेरणादायक है, जिसकी वजह से निर्माता उसे सुनहरे पर्दे पर उतारने को मजबूर हुए. 

फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें-

बता दें कि संदीप सिंह 22 अगस्त 2006 को शताब्दी एक्सप्रेस में गलती से गोली चलने की वजह से घायल हो गए थे, जबकि तभी उन्हें नेशनल टीम के साथ विश्व कप के लिए जर्मनी रवाना होना था. इस हादसे के बाद संदीप व्हीलचेयर पर आ गए थे. उन्हें लकवा मार गया था. इस दौरान उन्हें तकरीबन दो साल तक व्हीलचेयर पर रहना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक बार फिर नेशनल टीम में वापसी की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.