रबाडा ने बरपाया कहर, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत
Advertisement

रबाडा ने बरपाया कहर, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनायी। श्रीलंका की टीम 507 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन आज यहां 224 रन पर ढेर हो गया।

रबाडा ने बरपाया कहर, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

केपटाउन : कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनायी। श्रीलंका की टीम 507 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन आज यहां 224 रन पर ढेर हो गया।
 

रबाडा ने उसकी बल्लेबाजी को थर्रथर्राने में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने 55 रन देकर 6 विकेट लिये। वर्नोन फिलैंडर (48 रन देकर तीन विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। स्पिनर केशव महाराज को एक विकेट मिला। श्रीलंका ने सुबह चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उसका सारा दारोमदार कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (49) और विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (30) पर टिका था। रबाडा ने हालांकि चंदीमल को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी जो अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाये। 

रबाडा ने इसके बाद उपुल थरांगा (12) और मैथ्यूज दोनों को विकेट कीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच कराया। इसके बाद उन्होंने सुरंगा लखमल (10) के रूप में अपना छठा विकेट लिया। महाराज ने लाहिरू कुमारा (नौ) और फिलैंडर ने नुवान प्रदीप (पांच) को आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया। रंगना हेराथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे। रबाडा ने मैच में 10 विकेट लिये और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच 12 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

Trending news