La Liga: मेसी ने बराबर किया रोनाल्डो का रिकॉर्ड, बार्सिलोना को हैट्रिक लगाकर दिलाई जीत

Spanish League: लियोनेल मेसी के शानदार प्रदर्शन के दम पर बार्सिलोना ने सेल्टा वीगो को 4-1 से शिकस्त दी. 

La Liga: मेसी ने बराबर किया रोनाल्डो का रिकॉर्ड, बार्सिलोना को हैट्रिक लगाकर दिलाई जीत
लियोनेल मेसी ने अर्जेटीना और अपने क्लब के लिए कुल 52 हैट्रिक लगा चुके हैं. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना: स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने ला लीगा (La Liga) में सबसे ज्यादा हैट्रिक लगाने के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मेसी स्पेनिश क्लब (Spanish League) एफसी बार्सिलोना के लिए खेलते हैं. उन्होंने सेल्टा वीगो के खिलाफ खेले गए लीग के 12वें दौर के मैच में दमदार हैट्रिक लगाई. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर बार्सिलोना (Barcelona) ने 4-1 से पराजित किया. 

अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की यह स्पेनिश लीग में यह 34वीं हैट्रिक है. इसी के साथ उन्होंने लीग में सबसे ज्यादा हैट्रिक लगाने के पुर्तगाल के करिश्माई खिलाड़ी रोनाल्डो की बराबरी कर ली है. रोनाल्डो अभी इटली के क्लब युवेंटस के लिए खेलते हैं. रोनाल्डो ने इतालवी क्लब में जाने से पहले रियल मैड्रिड के लिए 34 हैट्रिक लगाई थीं. 

हालांकि, देश और क्लब के लिए हैट्रिक लगाने के मामले में रोनाल्डो अब भी बेहतर स्थिति में हैं. रोनाल्डो ने अब तक कुल 54 हैट्रिक लगाई है. मेसी अर्जेटीना और अपने क्लब के लिए कुल मिलाकर 52 हैट्रिक लगा चुके हैं. मेसी ने चैंपियंस लीग में अब तक आठ हैट्रिक लगाई है. 

सेल्टा वीगा के ऊपर मिली जीत के साथ की मौजूदा चैंपियन बार्सिलानो तालिका में 25 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. वीगो की हालत खराब है और वह नौ अंकों के साथ 18वें स्थान पर काबिज है.