आखिर तक सबसे आगे रहे KL Rahul, बुमराह को हराकर Rabada के नाम हुई पर्पल कैप
Advertisement

आखिर तक सबसे आगे रहे KL Rahul, बुमराह को हराकर Rabada के नाम हुई पर्पल कैप

आईपीएल (IPL) के शुरू से पहले केएल राहुल (KL Rahul) के पास रही ऑरेंज कैप अब भी उनके पास है, कगिसो रबाडा (Rabada) बुमराह से विकेटों के मामले में रहे आगे

केएल राहुल और कगिसो रबाडा (File Photo)

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम आईपीएल-13 (IPL 2020) के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई हो लेकिन टीम के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) का बल्ला इस सीजन में बहुत बोला है. इस सीजन में केएल राहुल ने सबसे ज्यादा रन बना अपना प्रभाव छोड़ा है. शुरुआत से लेकर आईपीएल खत्म होने तक कोई भी खिलाड़ी राहुल से ऑरेंज कैप नहीं छीन पाया और राहुल ने 14 मैचों में 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की.

  1. केएल राहुल ने जीती ऑरेंज कैप
  2. राहुल ने 14 मैचों में बनाए 670 रन 
  3.  रबाडा ने 29 विकेट पर्पल कैप की अपने नाम

उनके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे हैं. धवन ने 17 मैचों में 618 रन बनाए हैं. एलिमिनेटर में बाहर होने वाले 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 13वें सीजन में 16 मैचों में 548 रन बनाए हैं.

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 17 मैचों में 519 रन बनाए. फाइनल में नाबाद 33 रन बना मुंबई इंडियंस को पांचवीं आईपीएल ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ईशान किशन ने 14 मैचों में 516 रन बनाए.

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने आईपीएल-13 के फाइनल के बाद पर्पल कैप अपने पास ही रखी है. रबाडा ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से पर्पल कैप हासिल की थी. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाडा के फाइनल मैच से पहले 16 मैचों से 29 विकेट थे. फाइनल के बाद अब उनके 17 मैचों से 30 विकेट हो गए हैं और इसलिए उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम की है.

बुमराह को फाइनल में एक भी विकेट नहीं मिला और वह 15 मैचों में 27 विकेट के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे. बुमराह की टीम के साथी ट्रेंट बोल्ट 25 विकेट के साथ तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 21 विकेट के साथ चौथे नंबर पर रहे.

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) 16 मैचों में 20 विकेटों के साथ पांचवें नंबर पर रहे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news