श्रीसंत के निशाने पर अगले साल शुरू होने वाला टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा

एस श्रीसंत टीम इंडिया में वापसी के लिए कमर कस रहे रहे हैं और वापसी के लिए उनके निशाने पर अगले साल शुरू होने वाले टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा है. मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते खुद पर लगे बैन को हटाने के केरल हाई कोर्ट के आदेश के बाद श्रीसंत का यह अगला कदम हो सकता है.

श्रीसंत के निशाने पर अगले साल शुरू होने वाला टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा
श्रीसंत का कहना है कि अगले साल भारत का साउथ अफ्रीका दौरा मेरा टारगेट है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एस श्रीसंत टीम इंडिया में वापसी के लिए कमर कस रहे रहे हैं और वापसी के लिए उनके निशाने पर अगले साल शुरू होने वाले टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा है. मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते खुद पर लगे बैन को हटाने के केरल हाई कोर्ट के आदेश के बाद श्रीसंत का यह अगला कदम हो सकता है.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक श्रीसंत का कहना है कि अगले साल भारत का साउथ अफ्रीका दौरा मेरा टारगेट है. मुझे उम्मीद है कि मैं सीनियर फास्ट बॉलर की हैसियत से टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका जाने वाली फ्लाइट में जरूर बैठूंगा. मैंने इससे पहले भी साउथ अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे भी करुंगा.

साथ ही श्रीसंत का मानना है कि वह अभी 3-4 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं और साल 2019 में होने वाले वर्ल्डकप में खेलना उनका सपना है और उसे वह हर हाल में पूरा करना चाहते हैं.

केरल हाईकोर्ट के द्वारा श्रीसंत पर से बैन हटाए जाने के फैसले के बाद बोर्ड ने अभी तक साफ नहीं किया है कि वह श्रीसंत को वापस खेलने की अनुमति देगा या नहीं. बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक अभी इस फैसले का बारीकी से विचार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि 2013 आईपीएल के दौरान श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो अन्य साथी अजित चंदेला और अंकित चौहान पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. बीसीसीआई ने इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया था.

इसके बाद दिल्ली की अदालत द्वारा बरी होने पर भी बीसीसीआई से राहत नहीं मिलने के कारण उन्होंने केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और वहां उन्हें राहत मिली.