पहले वनडे के टॉस से पहले ही सुनील गावस्कर का बड़ा ऐलान
Advertisement

पहले वनडे के टॉस से पहले ही सुनील गावस्कर का बड़ा ऐलान

टेस्ट सीरीज में मिली इस रिकॉर्ड जीत के बाद भारत की निगाहें श्रीलंका के खिलाफ वनडे टेस्ट में भी क्लीन स्वीप पर होंगी, लेकिन सुनील गावस्कर भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

गावस्कर की भविष्यवाणी, वनडे में क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगा भारत

नई दिल्ली : शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर पाल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को श्रीलंका को एक पारी और 171 रनों से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. भारत ने पहली बार अपने देश के बाहर तीन मैचों की सीरीज में किसी टीम का सूपड़ा साफ किया है. भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में श्रीलंका को 304 रनों से हराया था. इसके बाद कोलंबो में उसने मेजबान टीम को एक पारी और 53 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की थी. यह भारत की श्रीलंका में पारी के अंतर से पहली जीत थी. 

  1. भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की 
  2. श्रीलंका को 2 जीत से मिलेगा वर्ल्ड कप 2019 का टिकट 
  3. सीरीज में फिलहाल मेजबान टीम का पलड़ा कमजोर 

रवि शास्त्री ने खोला 'विराट' सफलता का राज, महज 5 विकेट लेने वाले पूर्व क्रिकेटर को दिया श्रेय

टेस्ट सीरीज में मिली इस रिकॉर्ड जीत के बाद भारत की निगाहें श्रीलंका के खिलाफ वनडे टेस्ट में भी क्लीन स्वीप पर होंगी, लेकिन सुनील गावस्कर भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. गावस्कर का कहना है कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगी. 

VIDEO : डेब्यू से पहले ही 'क्रिकेट के भगवान' ने हार्दिक को कह दिया था 'चैंपियन'

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की श्रीलंका पर वनडे सीरीज में 4-1 से जीत की भविष्यवाणी की है. गावस्कर ने शुक्रवार को एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, मेरे हिसाब से भारत मेजबान श्रीलंका को वनडे सीरीज में कम से कम 4-1 से अंतर से मात देगा. टीम इस समय बेहतरीन लय में है जिसे देखते हुए यह मुमकिन भी दिख रहा है. बेहद खराब फार्म से गुजर रहे श्रीलंकाई वनडे कप्तान उपुल थरंगा के बारे में पूछे जाने पर गावस्कर ने कहा कि थरंगा एक बेहतरीन वनडे खिलाड़ी हैं.

श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर 'विराट सेना' ने रचा भारतीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास

श्रीलंका वनडे के माध्यम से वापसी करने में सक्षम है. मेजबान टीम को जीत की पटरी पर लौटने के लिए हर हाल में अच्छी शुरुआत की जरूरत है जिसके अभाव में उसे टेस्ट सीरीज में शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी थी. उन्होंने कहा कि टीम में तरंगा, दिनेश चांडीमल, कुशल मेंडिस जैसे मजबूत खिलाड़ी हैं. हालांकि, उसकी गेंदबाजी में धार की कमी लग रही है जो भारत के सशक्त बल्लेबाजी क्रम को प्रभावित कर सके. सीरीज में फिलहाल मेजबान टीम का पलड़ा कमजोर नजर आ रहा है.

क्या श्रीलंका को 2 जीत से मिलेगा वर्ल्ड कप का टिकट 

श्रीलंका यदि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैच जीत लेता है तो वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालिफाई कर लेगा. श्रीलंका वर्ल्ड कप में क्वालिफिकेशन से बाहर होने की कगार पर है. टीम 88 रेटिंग अंकों के साथ आठवें नंबर पर है. श्रीलंका के 2 मैच जीतने पर उसके 90 रेटिंग अंक हाे जाएंगे. विंडीज टीम 78 अंक के साथ नौवें नंबर पर है. 

विराट और अनुष्का के बीच 'श्रीलंकाई' क्रिकेटर, बॉलीवुड हसीना को बताया अपना CRUSH

विंडीज यदि आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ अपने बाकी 6 मैच जीत जाती है तो 30 सितंबर की कटऑफ तारीख से पहले वह 88 अंकों तक ही पहुंच पाएगी. वर्ल्ड कप के लिए मेजबान इंग्लैंड के साथ रैंकिंग में शीर्ष 7 टीमें क्वालिफाई करेंगी. श्रीलंका यदि सीरीज में केवल 1 ही मैच जीत पाती है तो विंडीज उसे दशमलव के बाद की गणना में पीछे छोड़ सकती है बशर्ते वह अपने अगले सभी 6 वनडे जीत ले. यदि विंडीज अगले 1 मैच में आयरलैंड से हारती है तो वह सीधे क्वालिफिकेशन से बाहर हो जाएगी. 

Trending news