वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु का बजा डंका, शाहरुख समेत बॉलीवुड के इन दिग्गजों ने दी बधाई

पी.वी. सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु का बजा डंका, शाहरुख समेत बॉलीवुड के इन दिग्गजों ने दी बधाई
शाहरुख खान ने ट्वीट कर कहा, "बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर पी.वी. सिंधु को बधाई. (फोटो साभार: Twitter/imsrk)

मुंबई: पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship 2019) को जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. उन्हें बधाई देने के लिए पूरा बॉलीवुड सामने आ गया. शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अनुपम खेर (Anupam Kher), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और करण जौहर (Karan Johar) जैसे दिग्गजों ने सोशल मीडिया के माध्यम से सिंधु को बधाई दी.

सिंधु ने जापान के नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराकर स्विट्जरलैंड के बासेल में महिला एकल खिताब जीता.

शाहरुख खान ने ट्वीट कर कहा, "बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर पी.वी. सिंधु को बधाई. अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन कर हमें कर दिया."

अनुपम खेर ने कहा, "वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पी.वी. सिंधु को बधाई. आपकी जीत ने हमें विश्व विजेता बना दिया. जय हो, जय हिंद."

करण जौहर ने कहा, "भारत के लिए गर्व का दिन है. पी.वी. सिंधु को बधाई."

एक्टर सुनील शेट्टी ने लिखा, "ब्रावो चैंपियन, प्राउड इंडियन."

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कहा, "शानदार प्रदर्शन."

जब पीवी सिंधु के 'गुरू' ने बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रख दिया था अपना घर

चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड मेडल जीत लिया. बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में सिंधु के अब पांच पदक हो गए हैं. इनमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारतीय बैडमिंटन स्टार सिंधु ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही 2017 के फाइनल में आकुहारा से मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया.