टीम इंडिया के खिलाफ मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन अहम होगा: ज्यौफ मार्श
Advertisement

टीम इंडिया के खिलाफ मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन अहम होगा: ज्यौफ मार्श

आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य कोच ज्यौफ मार्श का मानना है कि भारत के खिलाफ एससीजी में गुरूवार को होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन अहम होगा। टूर्नामेंट के छह मैचों में 18 विकेट चटकाकर स्टार्क आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

 टीम इंडिया के खिलाफ मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन अहम होगा: ज्यौफ मार्श

सिडनी : आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य कोच ज्यौफ मार्श का मानना है कि भारत के खिलाफ एससीजी में गुरूवार को होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन अहम होगा। टूर्नामेंट के छह मैचों में 18 विकेट चटकाकर स्टार्क आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

मार्श ने कहा, यह शानदार मुकाबला होगा क्योंकि दो बेहतर प्रतिस्पर्धी टीमें आमने सामने होंगी। भारत ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन साथ ही आस्ट्रेलिया के पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। यह अच्छा मैच होगा लेकिन सेमीफाइनल में मैं आस्ट्रेलिया की संभावना को कुछ बेहतर आंकता हूं। मुझे लगता है कि मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन निर्णायक होगा। खिलाड़ी (1987) और कोच (1999) दोनों के रूप में विश्व कप जीतने वाले मार्श आस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के बाद भारत की वापसी से काफी प्रभावित हैं।

मार्श ने कहा, टेस्ट और त्रिकोणीय श्रृंखला के बाद उन्होंने विश्व कप में शानदार वापसी की। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। यह सामूहिक प्रयास है। बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और अब तक गेंदबाजों ने उनके लिए शानदार काम किया। निश्चित तौर पर यह आस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होने वाला। आस्ट्रेलिया के लिए सबसे अच्छी चीज यह है कि उसकी बल्लेबाजी में गहराई है।

मार्श की नजर में कोच और कप्तान के बीच रिश्ता काफी अहम होता है और उनका मानना है कि रवि शास्त्री की मौजूदगी ने मौजूदा भारतीय टीम में काफी अंतर पैदा किया है। मार्श से जब पूछा गया कि रोहित शर्मा और शिखर धवन क्या सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली तथा वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ियों जैसी सफलता को दोहरा पाएंगे तो उन्होंने कहा, तुलना करना उचित नहीं है लेकिन इस मौजूदा जोड़ी के पास अपने प्रयास को दिखाने के लिए संख्या है। उन्होंने टूर्नामेंट में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम को शुरूआत और लय दी है। बेशक अगर वे इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो निश्चित तौर पर कुछ बड़ा हासिल कर सकते हैं।

कोच को साथ ही लगता है कि माइकल क्लार्क आस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। मार्श से जब यह पूछा गया कि क्या सेमीफाइनल में उनके बेटे मिशेल मार्श को खेलने का मौका मिल सकता है तो उन्होंने पिता की जगह कोच बनकर जवाब देते हुए कहा, मुझे इस आस्ट्रेलियाई एकादश में कोई बदलाव होता नजर नहीं आता क्योंकि इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और यह काफी संतुलित टीम नजर आती है।

 

Trending news