स्‍टीवन स्मिथ ने ब्रैडमैन और कैलिस की बराबरी की
Advertisement

स्‍टीवन स्मिथ ने ब्रैडमैन और कैलिस की बराबरी की

आस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान स्टीवन स्मिथ ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में 117 रन की पारी के साथ टेस्ट श्रृंखला में लगातार चार शतक के महान बल्लेबाज सर डान ब्रैडमैन और दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर जाक कैलिस के रिकार्ड की बराबरी की।

स्‍टीवन स्मिथ ने ब्रैडमैन और कैलिस की बराबरी की

सिडनी : आस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान स्टीवन स्मिथ ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में 117 रन की पारी के साथ टेस्ट श्रृंखला में लगातार चार शतक के महान बल्लेबाज सर डान ब्रैडमैन और दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर जाक कैलिस के रिकार्ड की बराबरी की।

कप्तान के रूप में पहली श्रृंखला खेल रहे स्मिथ के लिए यह श्रृंखला शानदार रही और वह अब 26 मैचों में आठ शतक जड़ चुके हैं। स्मिथ ब्रैडमैन और कैलिस सहित यह उपलब्धि हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं। स्मिथ ने इससे पहले एडिलेड (नाबाद 162), ब्रिसबेन (133) और मेलबर्न (192) में भी शतकीय पारियां खेली थी। ब्रैडमैन ने यह रिकार्ड 1931-32 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था जबकि कैलिस ने 2003-04 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस रिकार्ड की बराबरी की थी।

स्मिथ श्रृंखला में अब तक 139.6 की औसत से 698 रन बना चुके हैं। भारत के खिलाफ किसी श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में वह ब्रैडमैन (715) और रिकी पोंटिंग (706) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया अगर चौथे टेस्ट में दोबारा बल्लेबाजी करता है तो स्मिथ को ब्रैडमैन का रिकार्ड तोड़ने का मौका मिल सकता है जो उन्होंने पांच मैचों की श्रृंखला के दौरान बनाया था।

Trending news