दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी : सोनोवाल
Advertisement

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी : सोनोवाल

केरल में साइ एथलीटों के खुदकुशी के प्रयास में एक लड़की की मौत के बाद खेलमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय खेल प्राधिकरण से किसी के दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।

नई दिल्ली  : केरल में साइ एथलीटों के खुदकुशी के प्रयास में एक लड़की की मौत के बाद खेलमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय खेल प्राधिकरण से किसी के दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।

सोनोवाल ने कहा ,‘ कानून अपना काम करेगा लेकिन मैं यही कहना चाहता हूं कि यदि भारतीय खेल प्राधिकरण से कोई भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी ।’ उन्होंने कहा ,‘ मैं केरल में हुई इस घटना से काफी दुखी हूं । जिस लड़की की मौत हुई है वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी थी । यह देश, साइ और खेल जगत को बड़ा नुकसान है । मैं शोकाकुल परिवार को सांत्वना देता हूं और हरसंभव मदद का वादा भी ।’’ खेलमंत्री ने एक बयान में कहा ,‘ तीन लड़कियों का इलाज चल रहा है । मैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं । उन्हें सर्वश्रेष्ठ उपचार सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगी ।’

उन्होंने कहा ,‘‘ स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है । मैने साइ डीजी को मौके पर जाकर तथ्यपरक रिपोर्ट मुझे देने के लिये कहा है । मैने उन्हें खास तौर पर कहा है कि तीनों लड़कियों का सर्वश्रेष्ठ उपचार कराया जाये ।’ केरल में पुन्नामाडा के करीब भारतीय खेल प्राधिकरण के जल क्रीड़ा केंद्र में प्रशिक्षु चार खिलाड़ियों ने सीनियरों द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किये जाने के चलते आज तड़के एक जहरीला फल खाकर आत्महत्या की कोशिश की जिनमें से एक की मौत हो गई जबकि तीन अस्पताल में है ।

Trending news