वार्नर के तूफान में उड़े गुजरात लायंस, हैदराबाद शान से फाइनल में
Advertisement

वार्नर के तूफान में उड़े गुजरात लायंस, हैदराबाद शान से फाइनल में

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नौ में गुजरात लायंस पर जीत की हैट्रिक बनाते हुए चार विकेट की जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। गुजरात के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर ने 58 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 93 रन की पारी खेलने के अलावा बिपुल शर्मा (11 गेंद में नाबाद 27, तीन छक्के) के साथ सातवें विकेट के लिए 3.3 ओवर में 46 रन की अटूट साझेदारी की भी, जिससे टीम चार गेंद शेष रहते छह विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही।

वार्नर के तूफान में उड़े गुजरात लायंस, हैदराबाद शान से फाइनल में

नई दिल्ली : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नौ में गुजरात लायंस पर जीत की हैट्रिक बनाते हुए चार विकेट की जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। गुजरात के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर ने 58 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 93 रन की पारी खेलने के अलावा बिपुल शर्मा (11 गेंद में नाबाद 27, तीन छक्के) के साथ सातवें विकेट के लिए 3.3 ओवर में 46 रन की अटूट साझेदारी की भी, जिससे टीम चार गेंद शेष रहते छह विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही।

लायंस की ओर से चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक ने 22 रन देकर दो जबकि ड्वेन ब्रावो ने 32 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इन दोनों टीमों के बीच 21 अप्रैल को हुए आईपीएल नौ के पहले मैच में हैदराबाद ने 10 विकेट जबकि छह मई को हुए दूसरे मैच में भी वार्नर की ही टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। लायंस ने इससे पहले बेन कटिंग (20 रन पर दो विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (27 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बीच आरोन फिंच (50) के अर्धशतक के दम पर सात विकेट पर 162 रन बनाए। 

फिंच ने 13 रन के निजी स्कोर पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 32 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के मारे और रविंद्र जडेजा (15 गेंद में नाबाद 19) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन भी जोड़े। सनराइजर्स की शुरुआत खराब रही। वार्नर ने प्रवीण कुमार की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला लेकिन शिखर धवन (00) अगले ओवर में गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए। वार्नर और मोइजेस हेनरिक्स (11) दोनों ने प्रवीण और धवल कुलकर्णी पर चौके जड़े।

Trending news