कोरोना वायरस के खिलाफ FIFA के अभियान से जुड़े सुनील छेत्री, देखिए वीडियो संदेश
Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ FIFA के अभियान से जुड़े सुनील छेत्री, देखिए वीडियो संदेश

कोराना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है, ऐसें FIFA ने  सुनील छेत्री और लियोनेल मेसी समेत कई खिलाड़ियों के जरिए संदेश जारी किया है.

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील क्षेत्री कोरोना वायरस के खिलाफ संदेश दे रहे हैं (फोटो-IANS)

बेंगलुरु: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) को फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा (FIFA)द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है. छेत्री के अलावा इसमें 28 मौजूदा और पूर्व फुटबाल खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबालर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं.

इस अभियान की शुरूआत स्विट्जरलैंड के जिनेवा स्थित WHO मुख्यालय में की गई. फीफा अध्यक्ष जियान्नी इन्फेन्टिनो ने कहा, " हमें कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक टीम के रूप में काम करना होगा. फीफा ने WHO के साथ मिलकर ये कोशिश की गई है क्योंकि स्वास्थ्य पहले आता है. मैं दुनिया भर के फुटबॉल समुदाय से इस संदेश को आगे बढ़ाने का आग्रह करता हूं. इस अभियान में कुछ महान खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं."

फीफा द्वारा चुने गए ये 28 खिलाड़ी 11 भाषाओं में वीडियों के माध्यम से लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए संदेश देंगे. इनमें भारतीय कप्तान छेत्री के अलावा अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi), विश्व कप विजेता फ्लिप लाम, इकेर कासियस और स्पेनिश डिफेंडर कार्लेस पुयोल शामिल हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news