सुनील गावस्कर ने भारतीय विश्व कप टीम की प्रशंसा की
Advertisement

सुनील गावस्कर ने भारतीय विश्व कप टीम की प्रशंसा की

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मंगलवार को कहा कि आगामी विश्व कप के लिये भारतीय बल्लेबाजी लाइन अप मजबूत दिखती है तथा आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ में उम्मीद है कि आलराउंडर अहम भूमिका निभाएंगे। भारतीय चयनकर्ताओं ने कंधे की चोट से उबर रहे आलराउंडर रविंदर जडेजा और स्टुअर्ट बिन्नी को 15 सदस्यीय टीम में रखा।

सुनील गावस्कर ने भारतीय विश्व कप टीम की प्रशंसा की

नई दिल्ली : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मंगलवार को कहा कि आगामी विश्व कप के लिये भारतीय बल्लेबाजी लाइन अप मजबूत दिखती है तथा आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ में उम्मीद है कि आलराउंडर अहम भूमिका निभाएंगे। भारतीय चयनकर्ताओं ने कंधे की चोट से उबर रहे आलराउंडर रविंदर जडेजा और स्टुअर्ट बिन्नी को 15 सदस्यीय टीम में रखा।

गावस्कर ने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाज ढेरों रन बनाने में सक्षम हैं। बल्लेबाजी भारत की मजबूती है। लेकिन सचाई यह है कि हमने पिछला विश्व कप और चैंपियन्स ट्राफी आलराउंड प्रदर्शन के आधार पर जीते थे इसलिए जडेजा, बिन्नी, अश्विन भारत का खिताब बचाने के अभियान में अहम भूमिका निभा सकते हैं।’

उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, ‘भारतीय बल्लेबाजी अच्छी दिखती है और जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो यदि वे आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बेहतर गेंदबाजी करते हैं तो उन्हे बेहतर परिणाम मिलने की अच्छी संभावना रहेगी।’ आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान टेस्ट श्रृंखला में रन बनाने के लिये जूझ रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में रखा गया और गावस्कर ने कहा कि सीमित ओवरों में वह मुरली विजय से बेहतर पसंद है। उन्होंने कहा, ‘विश्व कप 50 ओवरों का प्रारूप है और यह प्रारूप धवन को ज्यादा भाता है।’

प्रशंसकों ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर स्टुअर्ट बिन्नी के चयन की आलोचना की है जिनके पिता रोजर चयन समिति के सदस्य हैं। गावस्कर ने हालांकि प्रशंसकों पर पलटवार किया और कहा कि यदि वह भी चयनकर्ता होते तब भी स्टुअर्ट का चयन करते।

Trending news