पहलवान सुशील कुमार को लगा तगड़ा झटका, चार साल में पहली बाउट हारे

आज की हार से पहले सुशील को इटली के सासारी में मई 2014 में बाउट में हार मिली थी.

पहलवान सुशील कुमार को लगा तगड़ा झटका, चार साल में पहली बाउट हारे
भारतीय कुश्ती महासंघ्ज्ञ ने उन्हें पिछले महीने हुए ट्रायल्स में भाग नहीं लेने की छूट दी थी.

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान सुशील कुमार को चार साल में पहली बाउट में हार का मुंह देखना पड़ा जबकि बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया जार्जिया में तबिलिसी ग्रां प्री में क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए. सुशील को 74 किग्रा वजन वर्ग में पोलैंड के पहलवान आंद्रजेज पियोत्र सोकालस्की से 4-8 से हार मिली. एशियाई खेलों की तैयारियों को देखते हुए यह सुशील के आदर्श नतीजा नहीं है. 

भारतीय कुश्ती महासंघ्ज्ञ ने उन्हें पिछले महीने हुए ट्रायल्स में भाग नहीं लेने की छूट दी थी. 35 वर्षीय पहलवान को पिछले नतीजे और फार्म को देखते हुए यह छूट दी गई थी जिन्होंने गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों तीसरा स्वर्ण पदक जीता था. आज की हार से पहले सुशील को इटली के सासारी में मई 2014 में बाउट में हार मिली थी जिसमें वह फ्रांस के लुका लैम्पिस से पराजित हो गए थे. 

सुशील को पिछले महीने दो साल के बाद टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना में दोबारा शामिल किया गया था. वहीं 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में बजरंग ने प्री क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन के गोर ओगानेस्यान को शिकस्त दी और अब उनका सामना ईरान के योनेस अलियाकबर इमामिचोघानेई से होगा. दीपक ने मोलदोवा के जार्जी रूबाएव को शिकस्त दी और अब 86 किग्रा क्वार्टरफाइनल में उनकी भिड़ंत स्थानीय दावेदार सबा चिखराद्जे से होगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.