सैयद मोदी बैडमिंटन: कैरोलिन मारिन और वांग जु वेई बने चैंपियन, सौरभ फाइनल में हारे

Syed Modi International Championship: भारत के सौरभ वर्मा को सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

सैयद मोदी बैडमिंटन: कैरोलिन मारिन और वांग जु वेई बने चैंपियन, सौरभ फाइनल में हारे
स्पेन की कैरोलिन मारिन ने महिला सिंगल्स का खिताब जीता है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: भारतीय खेलप्रेमियों की सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप (Syed Modi International Championship) में अपने ही देश का चैंपियन देखने की इच्छा तब अधूरी रह गई, जब सौरभ वर्मा फाइनल हार गए. ताइवान के वांग जु वेई (Wang Tzu Wei) ने पुरुष सिंगल्स फाइनल में सौरभ वर्मा को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. महिला सिंगल्स का खिताब स्पेन की कैरोलिन मारिन (Carolina Marin) ने जीता. 

सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi Badminton Tournament) लखनऊ में खेला गया. इसके पांचों फाइनल रविवार को हुए. पुरुष सिंगल्स का फाइनल आठवीं वरीयता प्राप्त वांग जु वेई और गैरवरीयता प्राप्त सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) के बीच हुआ. ताइवान के वांग जु वेई ने इस मुकाबले में सौरभ वर्मा को 21-17, 21-15 से हराया. सौरभ ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले खिलाड़ी को 48 मिनट तक कड़ी टक्कर दी, लेकिन हार नहीं टाल सके. सौरभ वर्मा की वर्ल्ड रैंकिंग 36 है. वांग जु वेई 22वें नंबर के खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा फैसला, गांगुली का कार्यकाल बढ़ाने के लिए बदला जाएगा संविधान; लेकिन... 

महिला सिंगल्स का फाइनल स्पेन की कैरोलिन मारिन और थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चायवान के बीच हुआ. यह मुकाबला चौथी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी ने जीता. कैरोलिन मारिन ने गैरवरीयता प्राप्त फिट्टायापोर्न चायवान को 21-12, 21-16 से हराया. 

इससे पहले मिक्स्ड डबल्स का खिताब रूस की एलिना डेवलेतोवा और रोडिएन एलिमोव ने जीता. रूसी जोड़ी ने फाइनल में इंग्लैंड की लॉरेन स्मिथ और मार्कस एलिस को 21-118, 21-16 से हराया. 

यह भी पढ़ें: भारत का यह बल्लेबाज तोड़ सकता है लारा का 400 रन का रिकॉर्ड: वॉर्नर 

महिला डबल्स का खिताब दक्षिण कोरिया की जुंग कियूंग इयून और बाएक हा ना के नाम रहा. कोरियाई जोड़ी ने फाइनल में अपनी ही देश की चांग ये नी और किम ह्ये रिन को 23-21, 21-15 से मात दी. 

(इनपुट: एजेंसी)