बैडमिंटन: सौरभ वर्मा फाइनल में ताइवानी दिग्गज को देंगे चैलेंज, रितुपर्णा हारीं

Syed Modi International Championship: भारत की रितुपर्णा दास को सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

बैडमिंटन: सौरभ वर्मा फाइनल में ताइवानी दिग्गज को देंगे चैलेंज, रितुपर्णा हारीं

लखनऊ: युवा खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप (Syed Modi International Championship) में भारत की चुनौती कायम रखी है. सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) ने शनिवार को टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में जगह बना ली. दूसरी ओर, भारत की रितुपर्णा दास (Rituparna Das) को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. रितुपर्णा दास की हार के साथ ही महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई. टूर्नामेंट के फाइनल रविवार को खेले जाएंगे. 

सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi Badminton Tournament) में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो पहले रितुपर्णा दास का मैच हुआ. महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में उनका मुकाबला थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चायवान से हुआ. थाई खिलाड़ी ने यह मुकाबला 24-22, 21-15 से जीता. अब फाइनल में उनका मुकाबला स्पेन की कैरोलिन मारिन से होगा, जिन्होंने दक्षिण कोरिया की किम गा इयून को हराया. 

यह भी पढ़ें: Cricket: दिसंबर-जनवरी में 4 देशों से 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

रितुपर्णा की वर्ल्ड रैंकिंग 165 है. सेमीफाइनल में उनके सामने 40वीं वर्ल्ड रैंकिंग वाली खिलाड़ी फिट्टायापोर्न चायवान की चुनौती थी. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले दो मुकाबले हो चुके थे और दोनों में ही थाईलैंड की खिलाड़ी ने जीत दर्ज की थी. इस लिहाज से मेहमान खिलाड़ी का पलड़ा भारी था. 

रितुपर्णा की हार के कुछ देर बाद सौरभ वर्मा कोर्ट में उतरे. वे अपने अभियान को खिताबी भिडंत तक ले जाने में सफल रहे. सौरभ ने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हेयो क्वांग ही को तीन गेमों तक चले मैच में 21-17, 16-21, 21-18 से मात दी. यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला. फाइनल में सौरभ को ताइवान के वांग जु वेई से भिड़ना है. आठवीं वरीयता प्राप्त वांग जु वेई ने दक्षिण कोरिया के सान वान हो को 21-9, 21-7 से हराया. सान वान हो भारत के ही किदांबी श्रीकांत को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे थे.